MP Weather Update : मप्र के इन जिलों में आज बारिश की संभावना

20 और 21 अक्टूबर को वर्षा में कमी आएगी जबकि 22 अक्टूबर को पूर्वी जिलों में एक बार फिर से बारिश का माहौल बन सकता है।

MP Weather Update

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अक्टूबर (October) का महिना आधा बीतने को है और आज शनिवार (Saturday) से नवरात्रि (Navratri) शुरु हो गई है, लेकिन मौसम (Weather) में बदलाव लगातार देखने को मिल रहे है। बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में बने कम दबाव के कारण मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दक्षिण, दक्षिण पूर्वी और पश्चिमी जिलों में बारिश (Rain) होने की संभावना है। मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो 18 और 19 अक्टूबर को उत्तरी भागों में बारिश के आसार है। वही आज शनिवार को दो संभागों और एक दर्जन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 18 और 19 अक्टूबर को उत्तरी भागों में बौछारें हो सकती है। 16 से 20 अक्टूबर के बीच ग्वालियर में बूंदाबांदी के आसार बनेंगे। 20 और 21 अक्टूबर को वर्षा में कमी आएगी जबकि 22 अक्टूबर को पूर्वी जिलों में एक बार फिर से बारिश का माहौल बन सकता है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में आंध्रप्रदेश के तटों के आस पास एक नया दबाव का क्षेत्र निर्मित हो रहा है जिसकी वजह से ऐसी संभावना जताई जा रही है।

विभाग की माने तो अगले दो से तीन दिनों में मध्‍य प्रदेश में अच्‍छी बारिश हो सकती है। जबलपुर, होशंगाबाद, भोपाल, इंदौर संभाग में कहीं-कहीं बरसात होने की उम्मीद है। स्‍कायमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिणी छत्तीसगढ़, दक्षिणी मध्य प्रदेश और उत्तरी कोंकण और गोवा में कुछ हिस्सों पर हल्की से मध्यम बौछारें गिरने की संभावना है।

पिछले चौबीस घंटे में सबसे अधिक तापमान दमोह में 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, वही सबसे कम ताुमान 17 डिग्री मंडला मे दर्ज किया गया है। पिछले 24 घंटे में भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर और इंदौर संभागों के जिलों में कही कही बारिश दर्ज की गई है।

इन जिलों में गरज चमक के साथ बौछार के आसार

इंदौर, होशंगाबाद संभागों के जिलों, उज्जैन, देवास, शाजापुर, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला बालाघाट, सीधी, सिंगरौली, सागर, दमोह जिलों में।

mp weather update

MP Breaking News MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here