BJP विधायक नारायण त्रिपाठी ने शिवराज सरकार से की ये मांग

narayan_tripathi

भोपाल।

अपने बयानों से हमेशा सियासी गलियारों में हलचल पैदा करने वाले मैहर से बीजेपी विधायक(BJP mla) नारायण त्रिपाठी(Narayan tripathi) को लॉक डाउन खत्म होने पर अब मजदूरों(laborers) की चिंता सताने लगी है। मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने विंध्य क्षेत्र के फंसे हुए मजदूरों को वापस लाने की मांग की है।

दरअसल, इसके लिए विधायक ने पीएम मोदी(PM Modi) और सीएम शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj singh chouhan) को पत्र भी लिखा है और मांग की है कि दूसरे राज्यों में फंसे विंध्य के हजारों मजदूरों को घर वापस लाने का इंतजाम किया जाए। उन्होंने कहा है कि विंध्य के हज़ारों मजदूर मुंबई और गुजरात में फंसे हुए हैं जिन्हें ट्रेन से वापस प्रदेश लाया जाना चाहिए।बताया कि यहां के मजदूर गुजरात और मुंबई में फंसे हुए हैं। इन्हें ट्रेनों के जरिए वापस लाया जाए।

बता दें कि केंद्र सरकार ने अब 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है।वहीं लॉकडाउन के कारण सारे यातायात सेवाएं बंद होने की वजह से कई प्रवासी मजदूर, तीर्थयात्री, पर्यटक एवं छात्र अलग-अलग प्रदेशों में फंसे हुए हैं। इसको देखते हुए केंद्र सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन(special train) चलाने की इजाजत देने के बाद आज शुक्रवार को मध्यप्रदेश(madhya pradesh) में नासिक(nasik) से मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन भोपाल के मिसरोद पहुंची थी।

गौरतलब हो कि कोरोना महामारी के बीच अचानक से लॉकडाउन लग जाने के बाद प्रवासी मजदूर, पर्यटक एवं छात्र अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं। जहां उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर कई राज्य सरकारों ने गृह मंत्रालय से इन लोगों को उनके घर भेजने के लिए उचित व्यवस्था करने का अनुरोध किया था। जिसके बाद गृह मंत्रालय दिशा निर्देश जारी करने के साथ कहा था कि लॉकडाउन के कारण श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाए जाएंगे। जहां प्रोटोकॉल के अनुसार जिस राज्य से लोग भेजे जाएंगे उस राज्य द्वारा ही उनके खाने पीने की व्यवस्था की जाएगी। वहीं केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी करते हुए कहा था कि यात्रा के बीच भी यात्रियों को सावधानी का पालन करना होगा।