बड़ा हादसा: भूस्खलन से 10 की मौत, 14 को किया गया Rescue, 20 से अधिक लोग अब भी फंसे

शिमला, डेस्क रिपोर्ट हिमाचल प्रदेश (himachal pradesh) के किन्नौर (kinnaur) में आज दोपहर बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल दोपहर को हुए भूस्खलन (landslide) के बाद अबतक 10 लोगों की मौत हो गई और लगभग 40 लापता हो गए। वहीँ कई वाहन मलबे में दब गए। रिकांग पियो-शिमला राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण एक सरकारी बस, एक ट्रक और कुछ कारें फंस गईं। शिमला (shimla) जा रही बस में कथित तौर पर 40 लोग सवार थे।

एक अधिकारी ने बताया कि करीब करीब 20-30 लोग फंसे हुए हैं या दबे हुए हैं। 14 लोगों को बचा लिया गया है और वे अस्पताल में हैं। पुलिस (ITBP) के लगभग 200 सैनिकों को बचाव प्रयासों के लिए भेजा गया था। ITBP के प्रवक्ता विवेक पांडे ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि बचाव अभियान रात तक जारी रहेगा।

Read More: दो कैबिनेट मंत्री ने की इस्तीफा देने की तैयारी! डैमेज कंट्रोल में जुटे CM

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jairam thakur) ने संवाददाताओं से कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) को भी बुलाया गया है। CM ठाकुर ने कहा कि मैंने पुलिस और स्थानीय प्रशासन को बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया है। हमें सूचना मिली है कि एक बस और एक कार को नुकसान हो सकता है। हम विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम ठाकुर से बात की और उन्हें सरकार के अनुसार हर संभव मदद का आश्वासन दिया। पिछले कुछ हफ्तों में हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी, लगातार बारिश के कारण कई भूस्खलन हुए हैं। पिछले महीने किन्नौर के एक अन्य हिस्से में उनकी कारों पर भारी पत्थर गिरने से नौ पर्यटकों की मौत हो गई थी।