जेल में बंद हत्या का आरोपी बना BJP एससी मोर्चा की कार्यसमिति का सदस्य

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। 15 अगस्त को जारी हुई बीजेपी की अनुसूचित जाति मोर्चा की कार्यसमिति में शामिल एक नाम को लेकर हंगामा मच गया है। दरअसल इस सूची में एक ऐसे व्यक्ति का नाम शामिल हो गया है जो हत्या का आरोपी है और वर्तमान में सेंट्रल जेल ग्वालियर में बंद है।

Ujjain : कांग्रेस नेता पर 30 करोड़ की राजस्व चोरी का मामला दर्ज, हो सकती है गिरफ्तारी

बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जाटव के द्वारा जारी की गई अनुसूचित जाति कार्यसमिति की सूची में 70 वें नंबर पर जो नाम है वह चौंका देने वाला है। यह नाम राकेश जखोदिया नाम के व्यक्ति का है और यह व्यक्ति हत्या के आरोप में ग्वालियर की सेंट्रल जेल में बंद है। हालांकि बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष का कहना है कि वह राकेश जखोदिया को नहीं जानते हैं और लिपकीय त्रुटि की वजह से यह नाम जुड़ गया होगा।

दरअसल राकेश जखोदिया और उसके बेटे विक्की जाखोदिया ने अप्रैल 2021 में अशोक कॉलोनी ग्वालियर निवासी बंटी उर्फ संदीप जाटव पुत्र भूमिजीत सिंह जाटव की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया था तब से वह सेंट्रल जेल में बंद है। राकेश 2014 की नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर पार्षद का प्रत्याशी भी रह चुका है पर चुनाव नहीं जीत पाया। बीजेपी के ग्वालियर (शहर) के अध्यक्ष कमल मखीजानी का कहना है कि यह राकेश जाखोदिया कौन है, यह उन्हें पता नहीं, मालूम करके ही वह बता पाएंगे। अब यह मामला भोपाल पहुंच चुका है और येन केन प्रकारेण बीजेपी इस मामले को निपटाने में लगी है। लेकिन राकेश जाखोदिया का नाम सूची में जुड़ा, कैसे यह शोध का विषय है।

जेल में बंद हत्या का आरोपी बना BJP एससी मोर्चा की कार्यसमिति का सदस्य