सहारा इंडिया के खिलाफ विधायक नारायण त्रिपाठी ने लिखा सीएम शिवराज को पत्र, कही ये बात, पढ़े पूरी खबर

मैहर (सतना जिला) के विधायक नारायण त्रिपाठी (Narayan Tripathi) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होनें सहारा इंडिया (Sahara India) में फंसी निवेशकों की राशि वापस दिलाने के लिए कुछ सख्त कद उठाने के लिए कहा है। विधायक के मुताबिक सहारा इंडिया में विंध्य क्षेत्र के साथ पूरे मध्यप्रदेश के छोटे-छोटे इनिवेशकों की राशि फंसी हुई है। जिसमें गरीब, छोटे कामगार, छोटे व्यपारी और महिलाओं के मेहनत की कमी फंस गई हा। मैच्योरिटी के बाद भी पैसे ना मिलने पर लोगों में भारी असंतोष पनप रहा है। केवल सतना के जिला से ही निवेशकों की राशि करोड़ों में है। रिटर्न ना मिलने के वजह से एजेंटों और निवेशकों में विवाद हो रहा है। लोग प्राथमिकता दर्ज करवाने के लिए पुलिस स्टेशन के चक्कर काट रहे हैं।

SEBI को बताया स्लो

इतना ही नहीं पत्र में नारायण त्रिपाठी ने सेबी की प्रक्रिया को भी धीमा बताया और कहा कि, “सहारा इंडिया से निवेशकों का पैसा वापस दिलाने में सेबी की प्रक्रिया और गति बहुत धीमी है।” उन्होंने मुख्यमंत्री से निवेदन किया कि पैसा वापस दिलाने के लिए विशेषज्ञों और सीनियर वित्त अधिकारियों का एक समूह बनाया जाए, जो इस मुद्दे पर काम करे।

कार्यवाही की मांग

विधायक ने मुख्यमंत्री से इस मामले में सक्रिय केंद्र सरकार के अलग-अलग एजेंसियों से चर्चा और हस्तक्षेप करवाने का निवेदन भी किया। ताकि लोगों की सहारा कंपनियों में फंसी राशि को वापस दिलाने में सख्त कार्यवाही हो पाए।

सहारा इंडिया के खिलाफ विधायक नारायण त्रिपाठी ने लिखा सीएम शिवराज को पत्र, कही ये बात, पढ़े पूरी खबर