Modi Cabinet Expansion: नए केंद्रीय मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा, जानें किसको क्या मिला

modi cabinet Expansion

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मोदी कैबिनेट विस्तार (Modi Cabinet Expansion 2021)के बाद देर शाम नए 43 केंद्रीय मंत्रियों के बीच  मंत्रालयों का बंटवारा कर दिया गया है। इसके अनुसार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)  को नागरिक उड्डयन विभाग की जिम्मेदारी मिली है। डॉ. हर्षवर्धन से स्वास्थ्य मंत्रालय लेकर अब मनसुख मंडाविया को इसका जिम्मा सौंपा गया है।वही मांडविया को रसायन और उर्वरक मंत्रालय भी दिया गया है।

Modi Cabinet Expansion: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ली मंत्री पद की शपथ, देखें वीडियो

इसके अलावा अश्विनी वैष्‍णव नए रेल मंत्री होंगे और उन्हें आईटी का भी प्रभार दिया जाएगा। धर्मेंद्र प्रधान नए शिक्षा मंत्री होंगे एवं वे कौशल विकास मंत्रालय का भी काम देखेंगे। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह को मिनिस्ट्री ऑफ कॉरपोरेशन यानी सहकारिता मंत्रालय दिया गया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय की निगरानी करेंगे।स्मृति ईरानी महिला और बाल विकास मंत्री होंगी और पीयूष गोयल वाणिज्य उद्योग और उपभोक्ता मामलों के मंत्री होंगे


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)