मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश को दिया बड़ा तोहफा, 726 करोड़ के प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी

बीते दिनों ट्वीट करते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी दी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार (central government) ने मध्य प्रदेश (madhya pradesh) को बड़ी राहत दी है। जहां 726 करोड रुपए के हाईवे प्रोजेक्ट (highway project) को मंजूरी दे दी गई है। दरअसल बीते दिन हाईवे प्रोजेक्ट को मंजूरी के लिए मध्य प्रदेश के मंत्रियों ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Road Transport and Highways Minister Nitin Gadkari) से मुलाकात की थी। जिसके बाद कोरोना काल के बीच में अब मध्यप्रदेश को बड़ी राहत दी गई है।

दरअसल बीते दिनों ट्वीट करते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी दी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश में 726 करोड़ रुपए की हाईवे प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। वहीं इन प्रोजेक्ट से राज्य में 291 किलोमीटर हाईवे के निर्माण किए जाएंगे।

Read More: 19 अप्रैल के बाद क्या इंदौर में फिर बढ़ेगा लॉकडाउन! आपदा समिति के सदस्य ने कही बड़ी बात

बता दें कि इन प्रोजेक्ट में घोषित नेशनल हाईवे 572 किलोमीटर के अपग्रेडेशन का कार्य पूरा होगा। इसके साथ ही इसकी विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट को भी इसमें शामिल किया जाएगा। जिसकी लागत 17 करोड़ 72 लाख रुपए रखी गई है। इसके अलावा राष्ट्रीय राज्य मार्ग 86 और 934 पर सागर-छतरपुर में भी सड़क मार्ग को मजबूत करने के लिए परियोजना को शामिल किया गया है। जिसकी लागत 22 करोड़ 65 लाख रखी गई है। साथ ही 74 करोड़ 43 लाख की बमीठा खजुराहो सड़क को भी इस परियोजना में शामिल किया गया है।

इसके अलावा 529.44 करोड़ की लागत से सीधी सिंगरौली राजमार्ग के शेष कार्य को भी मंजूरी प्रदान की गई है। बता दे कि कोरोना काल में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने रिकॉर्ड सड़कों का निर्माण किया है। जहां वित्त वर्ष 2020–21 में देश में 13,394 किलोमीटर हाईवे का निर्माण किया गया है। नितिन गडकरी ने कहा कि देश के लिए यह अभूतपूर्व उपलब्धि है।