गुन्नौर में समाजवादी पार्टी पर भड़के सीएम मोहन यादव, यदुवंशियों से पूछा ‘इतनी बड़ी आबादी में परिवार के सिवा किसी और क्यों नहीं बनाया मुख्यमंत्री’

मोहन यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 12 प्रतिशत से ज़्यादा आबादी यदुवंशियों की है। सपा से चार बार मुख्यमंत्री बनाए गए लेकिन इतनी बड़ी आबादी में किसी और को मौक़ा क्यों नहीं दिया। उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि मैं जिस जगह से आता हूँ उस विधानसभा में 500 यादव भी नहीं है। लेकिन बीजेपी ने मुझ मौक़ा दिया और मुख्यमंत्री के पद तक पहुँचा दिया।

Mohan Yadav targeted Samajwadi Party in Gunnaur : मुख्यमंत्री मोहन यादव ने समाजवादी पार्टी पर परिवारवाद का आरोप लगाया है। उत्तर प्रदेश में लोकसभा क्षेत्र बदायूँ के गुन्नौर विधानसभा में आयोजित जनसभा उन्होंने यदुवंशियों से सवाल किया कि क्या पार्टी को परिवार के सिवा कोई और मुख्यमंत्री पद के लिए नहीं मिला। यहाँ उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जनसभा को संबोधित किया।

समाजवादी पार्टी पर परिवारवाद का आरोप

सीएम मोहन यादव ने कहा ‘उत्तर प्रदेश में 12 प्रतिशत से ज़्यादा आबादी यदुवंशियों की है। सपा से चार बार मुख्यमंत्री बनाए गए लेकिन इतनी बड़ी आबादी में किसी और को मौक़ा क्यों नहीं दिया। सिर्फ़ उनके परिवार से ही सीएम बनाए गए हैं। इसका मतलब है कि उनका दायरा बहुत छोटा हो गया है। आनंद तो तब आए जब वो कहे कि हमारे घर से बहुत बन गए हैं..अब गिन्नौर से किसी को बनाकर दिखा देते।’ सपा पर परिवारवादी का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि क्या उनको कभी भी इतने बड़े समाज में कोई और चेहरा नहीं दिखा, जिसे सीएम पद पर बिठाया जा सकता था।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।