मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 24 घंटों में कई जिलों में हो सकती है बारिश

भोपाल। अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है । ठंड के इस मौसम में अचानक बारीश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है । मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मध्यप्रदेश में एक सिस्टम बना है। विक्षोभ का असर की वजह से मध्य भारत में बारिश की संभावना जताई गई है। मध्यप्रदेश के रीवा,सागर,होशंगाबाद,भोपाल संभाग में अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना जताई है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक एक दो दिनों में होने वाली बारिश के बाद पूरे मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं । भोपाल में आज हल्के बादल, कोहरा एवं धुंध रहने से सुबह द्रश्यता केवल 300 मीटर थी। शाम को भी कोहरा छाने से द्रश्यता 1000 मीटर रही। ऐसा बरसों बाद हुआ जब शाम को द्रश्यता इतनी कम रही हो। रात्रि में न्यूनतम तापमान में भी काफी गिरावट आ सकती है और दस डिग्री तापमान होने पर भोपाल में भी ‘कोल्ड डे’ हो सकता है।

उन्होंने बताया कि पिछले चौबीस घंटों में कुछ स्थानों पर वर्षा हुई है, जिनमें दमोह में 16 मिमी, सागर में 11 मिमी तथा गुना, सतना, रीवा, खजुराहो, उमरिया, टीकमगढ़ और राजगढ़ में एक और दो मिमी वर्षा हुई।  केवल पचमढ़ी में 1 मिमी वर्षा हुई। अगले चौबीस घंटों में कहीं कहीं मामूली वर्षो हो सकती है, लेकिन ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा, उज्जैन और भोपाल संभाग के जिलों में तथा भोपाल शहर में भी हल्के से मध्यम तथा कहीं कहीं घना कोहरा रहेगा। इसके बाद 27 दिसंबर को आसमान के एक दम साफ होने से अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने से कड़ाके की ठंड पड़ेगी।