MP: पंचायत सचिव समेत 8 निलंबित, 41 कर्मचारियों को नोटिस, 1 बर्खास्त, 1 दर्जन का वेतन काटा

MP NEWS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में लापरवाही पर रतलाम में 2 प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी, बड़वानी में BLO, शहडोल में ANM, अशोकनगर में नायब तहसीलदार  और सिंगरौली में 3 पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा सतना में सहकारिता विस्तार अधिकारी और 19 पटवारियों, हरदा में कनिष्ठ यंत्री और धार में 20 अधिकारी-कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है। वही शहडोल में 2 कर्मचारियों और सिंगरौली में दर्जनभर अधिकारियों की नो वर्क नो पे के तहत 2 दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए गए है।इधर सिंगरौली में रोजगार सहायक को बर्खास्त कर दिया गया है और कटनी में अवमानक खाद्य पदार्थ के विक्रय एवं भण्डारण पर 5 हजार का जुर्माना लगाया गया है।

MP Corona: 48 घंटे में 17 नए पॉजिटिव, इन जिलों ने बढ़ाई चिंता, केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

नगरीय प्रशासन एवं विकास के आयुक्त निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने नगर परिषद आलोट जिला रतलाम के तत्कालीन प्रभारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी  संजय चौधरी और  कुलदीप किंशुक को निलंबित कर दिया है। इनके द्वारा की गई गंभीर वित्तीय अनियमितताओं के कारण निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय संभागीय संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास उज्जैन रहेगा।बड़वानी कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने मतदान केन्द्र क्रमांक 81 नवलपुरा सेंधवा में नियुक्त BLO किशनलाल डावर सहायक अध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।कलेक्टर कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार BLO किशनलाल डावर द्वारा निर्वाचन संबंधी महत्वपूर्ण कार्यो के निर्वहन में लापरवाही बरतने के कारण उन्हे कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended) किया है। निलंबन काल में किशनलाल डावर का मुख्यालय सहायक आयुक्त जनजातीय कार्यलय बड़वानी नियत किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)