MP : भोपाल में 40 घंटे से लगातार बारिश, उफनाई नदियां, खोले गए बांधों के गेट, इलाकों में घुसा पानी, स्कूल बंद, कलेक्टर की अपील

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में लगातार हो रही बारिश (MP Rains) से हालात बिगड़ गए हैं। 27 जिलों में हाल बेहाल है, जन-जीवन ठहर सा गया है। लगातार बारिश से नर्मदा, चंबल, बेतवा और शिप्रा समेत तमाम छोटी बड़ी नदियां उफान पर हैं। आलम ये है कि सड़कों पर पानी भरा है, पुल-पुलिया डूब गईं है। ऐसे में भोपाल (Bhopal Rains) जिले में मंगलवार 23 अगस्त की छुट्टी घोषित कर दी गई है। इस संबंध में जिला कलेक्टर (collectors) ने आदेश भी जारी कर दिया है। वहीं लोगों से सावधान और सुरक्षित रहने की अपील की है।

लगातार हो रही वर्षा को दृष्टिगत रखते हुए भोपाल कलेक्टर ने सभी नागरिकों से अपील की है कि बाढ़ प्रभावित तथा जलभराव वाले संभावित निचले स्थानों से सुरक्षित ऊंचे स्थानों की ओर जाने की अपील की है। जिले में लगातार हो रही वर्षा को दृष्टिगत रखते कलेक्टर ने मंगलवार 23 अगस्त 2022 को जिले के सभी प्ले स्कूल से 12वीं तक के समस्त शासकीय,अशासकीय, CBSE, तथा केन्द्रीय विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया है। कलेक्टर ने जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि लगातार हो रही वर्षा के कारण जिन पुल, रपटों के ऊपर से पानी बह रहा हो, उन्हें पार नहीं करें। आवश्यक होने पर आवागमन के लिए सुरक्षित मार्गों का उपयोग करें।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi