MP Board : 12वीं के परीक्षा से पहले 2 प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर Viral, अधिकारी ने कहा- करेंगे कार्रवाई

MP Board: इस बीच लगातार प्रश्न पत्रों का लीक होना शिक्षा विभाग पर बड़े प्रश्न चिन्ह लगा रहा है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में बोर्ड (MP Board) परीक्षा से पहले कक्षा 12वीं परीक्षा आयोजित की जा रही है। माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) द्वारा शनिवार को आयोजित होने वाली गणित (Maths) और जीव विज्ञान (Biology) की परीक्षा से पहले ही प्रश्न पत्र शुक्रवार को leak गए हैं। यह प्रश्न पत्र तेजी से यूट्यूब (Youtube) और इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहे हैं।

शुक्रवार शाम से वायरल (viral) हो रहे इस प्रश्न पत्र पर अब जिला शिक्षा अधिकारी(DEO)  ने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करवाए जाएंगे। बता दें कि इसी सप्ताह में हुए 11वीं के प्रश्न पत्र भी सोशल इंटरनेट मीडिया पर तेजी से Viral हो गए थे।माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा लगातार प्रश्न पत्र को लेकर गोपनीयता बरकरार रखने के दावे किए जाते हैं। इस बीच लगातार प्रश्न पत्रों का लीक होना शिक्षा विभाग पर बड़े प्रश्न चिन्ह लगा रहा है।

Read More : MP College : छात्रों को मिलेगा लाभ, खोले जाएंगे 1000 मुक्त विश्वविद्यालय अध्ययन केंद्र

यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे प्रश्न पत्र 11वीं और 12वीं के बताए जा रहे हैं और इसमें गणित और जीव विज्ञान के प्रश्न पत्र असली प्रश्न पत्रों की तरह मिल रहे हैं। इससे पहले ट्रैमासिक परीक्षा के प्रश्न पत्र भी लिख कर दिए गए थे। जिसके बाद मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर इसकी शिकायत भी दर्ज कराई गई थी।

मामले में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि पुलिस की मदद ली जाएगी शनिवार को आने वाले प्रश्न पत्र में इसका मिलान किया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।शुक्रवार शाम से वायरल हो रहे इस प्रश्न पत्र पर अब जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करवाए जाएंगे।