MP Board: 10वीं-12वीं के छात्र जल्द पूरा करें ये काम, इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड!

mp board MPBSE

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्‍य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board of Secondary Education) के 10वीं और 12वीं के छात्रों की परीक्षाएं फरवरी-मार्च में होना है, इसके पहले अगर किसी भी छात्र के फॉर्म में कोई त्रुटी हुई है तो जल्द सुधार लें।  15 दिसंबर 2021 के बाद इसमें कोई संशोधन नहीं किया जाएगा। अभी तक 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए करीब 17 लाख छात्रों ने आवेदन किए हैं। वही 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड जनवरी के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है।

खुशखबरी: नए साल से पहले केंद्र का मध्य प्रदेश को बड़ा तोहफा, इन जिलों से होगी शुरुआत

बोर्ड (MP Board MPBSE 2021-22) ने वर्ष 2022 में होने वाली 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं के लिए परीक्षार्थी आवेदन पत्रों में संशोधन 15 दिसंबर 2021 तक निर्धारित किया है। नामांकन, आवेदन पत्र भरने और भरे गए आवेदन पत्रों में ऑनलाइन संशोधन के लिए पहले ही दिशा निर्देश भी जारी कर दिए है।  मप्र शासन द्वारा मान्यता प्राप्त और मंडल से संबंद्धता प्राप्त संस्थाओं के द्वारा भरे गए नामांकन फार्म, ग्राह्यता फार्म या परीक्षा आवेदन पत्रों का शुल्क जमा न होने की जानकारी संस्थावार, संभागीय संयुक्त संचालक, लोक शिक्षण संचालनालय, जिला शिक्षा अधिकारी एवं मंडल के संभागीय अधिकारी के लागिन में उपलब्ध कराई जाएगी। संबंधित अधिकारी कार्य को समयावधि में पूरा कराएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)