MP Board: 11वीं-12वीं के छात्रों के लिए काम की खबर, नया ब्लू प्रिंट जारी, देखें यहां

mp board MPBSE

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board of Secondary Education ) के 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए काम की खबर है।  हायर सेकेंडरी परीक्षा सत्र 2021-22 की कक्षा 11वीं और 12वीं के रसायन विज्ञान (Chemistry) विषय की प्रायोगिक परीक्षा (MPBSE Practical Exam) के लिए संशोधित ब्लूप्रिंट जारी किया गया है।छात्र-छात्राएं ब्लूप्रिंट की विस्तृत जानकारी के लिए www.mbbse.nic.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

बोले सीएम शिवराज- स्व-सहायता समूह के माध्यम से बदलेंगे MP, आमजन को मिलेगा लाभ और सुशासन

नए ब्लू प्रिंट के तहत- कक्षा 11वीं और 12वीं की रसायन विज्ञान प्रायोगिक परीक्षा कुल 30 अंकों की होगी, जिसमें 8 अंक आयतनमितीय विश्लेषण, 8 अंक का कार्बनिक मिश्रण का विश्लेषण के टॉपिक, 4 अंक कार्बनिक रसायन के लिए 4 अंक, प्रायोजना कार्य (प्रोजेक्ट वर्क) के लिए 04, अंक वार्षिक प्रयोगों की अभिलेख पुस्तिका और 02 अंक मौखिक (Viva Voce )पर आधारित होंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)