MP Board: 10वीं-12वीं छात्रों के लिए जरूरी खबर, 5 मार्च से कॉपियों का मूल्यांकन, ये रहेंगे नियम

mp board 10th-12th 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board of Secondary Education) के 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए काम की खबर है।स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देश के बाद 5 मार्च से कॉपियों का मूल्यांकन का काम शुरू होगा और इसके तहत 28 फरवरी तक हो चुकी दोनों परीक्षाओं की कापियां चेक होंगी।इसके लिए विभाग ने शिक्षकों की एक टीम बनाई है, जो  दो चरणों में कॉपियां चेक करेगी।मूल्यांकन करने वाले शिक्षकों को मंडल ने सबसे खराब और सबसे अच्छे अंक लाने विद्यार्थियों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़े…Sainik School Vacancy 202: सैनिक स्कूल में निकली भर्ती, 92000 सैलरी, जानें आयु-पात्रता

MP Board द्वारा पहले चरण में करीब 60 लाख कॉपियो का मूल्यांकन किया जाएगा और फिर। मार्च में होने वाले पेपरों की कापियां 16 मार्च से चेक की जाएंगी। खास बात ये है कि मूल्यांकन जिला स्तर पर किया जाएगा। सभी कॉपियों के चेक होने के बाद रिजल्ट तैयार होगा और जारी किया जाएगा। इस संबंंध में बोर्ड ने आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।  10वीं-12वीं का मई तक रिजल्ट आने की संभावना है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)