MP Board: बढ़ रही छात्र-छात्राओं की परेशानी, स्कूल एसोसिएशन ने माशिमं से की बड़ी मांग

MP Board प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन द्वारा माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education) के सचिव को पत्र लिखा गया है।

mp board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में MP Board 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम (exam result) घोषित कर दिए गए हैं। इस बार परीक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए हैं। वहीं जो छात्र अपने परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं है। उनके लिए विशेष परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसी बीच MP Board प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन द्वारा माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education) के सचिव को पत्र लिखा गया है।

दरअसल माशिमं (mashim) को लिखे अपने पत्र में MP Board प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने जल्द से जल्द मार्कशीट (marksheet) जारी करने की मांग की है। MP School एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल सोनी का कहना है कि कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित हुए 1 महीने से ऊपर का समय बीत चुका है। बावजूद अब तक बच्चों को मूल मार्कशीट उपलब्ध नहीं कराई गई है।

Read More: आगामी चुनाव से पहले भाजपा को मिला बड़ा फायदा, निर्दलीय विधायक BJP में शामिल

जिसकी शिकायत बच्चे स्कूलों में कर रहे हैं। दरअसल मूल सर्टिफिकेट नहीं होने की वजह से बच्चों को कॉलेजों में प्रवेश लेने में समस्या का सामना करना पड़ेगा है। वहीं कई ऐसे विद्यार्थी भी हैं, जो दूसरे विद्यालयों में 12वीं के लिए प्रवेश लेना चाहते हैं। इसके लिए उन्हें मूल मार्कशीट की आवश्यकता हो रही है।

प्रदेश अध्यक्ष गोपाल सोनी ने कहा कि सबसे अधिक समस्या उन बच्चों को है। जो आगे की पढ़ाई दूसरे राज्य में जाकर करना चाहते हैं। इसके लिए मूल मार्कशीट को अनिवार्य किया गया है। उन्होंने माध्यमिक शिक्षा मंडल से जल्द से जल्द मूल मार्कशीट विद्यालय को उपलब्ध कराने की मांग की है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में Corona के मद्देनजर 10वीं और 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद परीक्षा परिणाम के आधार पर 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी किए गए थे। वहीं जिन छात्रों को परीक्षा परिणाम से संतुष्टि नहीं है। ऐसे छात्रों के लिए विशेष परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश के 14000 छात्र हैं, जो अभी भी 10वीं 12वीं के परीक्षा में शामिल हुए हैं।