MP Board EXAM 2019: 10वीं-12वीं का टाइम टेबल घोषित, यहां जानें पूरा शेड्यूल

mp-borad-10th-and-12-th-exam-time-table-announce-

भोपाल।  मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी हो गया है। साल 2018-19 में जो स्टूडेंट्स 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले हैं वह आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। बता दें 10वीं बोर्ड परीक्षा की शुरुआत 1 मार्च, 2019 से शुरू होगी और 27 मार्च को समाप्त हो जाएगी। वहीं 12वीं की परीक्षा 2 मार्च से 2 अप्रैल तक होगी। परीक्षा का समय सुबह 9 से 12 बजे तक होगा। 


एमपी बोर्ड परीक्षा 2019 जरुरी जानकारी

सभी छात्रों को यह सूचित किया जाता हैं की अगर कोई भी पब्लिक छुट्टी घोषित होने के बाद भी परीक्षा किसी भी कारण से नहीं रुकेगी।

प्रक्टीकल पेपर छुट्टी के दिन भी हो सकता हैं।

सभी छात्रों को परीक्षा समय से आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र में पहुंचना हैं। देरी होने पर छात्र को केंद्र में आने नहीं दिया जाएगा।

प्रशन पत्र छात्रों को परीक्षा शुरु होने से 10 मिनट पहले दिया जाएगा।

प्रशन पत्र परीक्षा केंद्र में मौजूद अधिकारी की अनुमति से ही खोला जाएगा।

परीक्षा की तारीख और समय में बदलाव कभी भी हो सकते हैं इसलिए छात्र ध्यान रखें।

मध्य प्रदेश बोर्ड

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश यानि की एमपीबीएसई राज्य की माध्यमिक शिक्षा को सही ढ़ंग से चलाने का कार्य संभालती हैं।मध्य प्रदेश बोर्ड राज्य की शिक्षा प्रणाली को देखने का उत्तरदायी हैं।परीक्षा कराने के साथ साथ बाकी गतिविधियों पर भी ध्यान रखती हैं जैसे की सिलेबस, शिक्षा प्रणाली को देखना और बोर्ड बाकी के संस्थानों को भी जरुरत पड़ने पर मदद देती हैं। इसमें तीन बोर्ड होते हैं जिसकी सारी परीक्षा करवाने की जिम्मेदारी मध्य प्रदेश बोर्ड की ही होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here