Home ministry

भोपाल।

मध्यप्रदेश(madhyapradesh) में उपचुनाव की राह आसान नहीं होने वाली है। आए दिन प्रदेश में उपचुनाव को लेकर समीकरण बिगड़ते जा रहे हैं। इसी बीच अब मध्य प्रदेश के 15 जिलों की 24 विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए तीसरा मोर्चा तैयार हो रहा है। जहा एमपी(MP) में होने वाले उपचुनाव के लिए अब गोंडवाना गणतंत्र पार्टी(GGP) कुल 24 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने जा रही है। बता दें कि इससे पहले बसपा ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

दरअसल सोमवार को भारतीय गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के अध्यक्ष मनमोहन शाह बट्टी ने उपचुनाव(by-election) में सभी 24 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करने का बड़ा ऐलान किया है। इसके साथ ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी तीसरे मोर्चे से भी संपर्क बनाने की कोशिश कर रहा है। जिसको लेकर जीजीपी के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन शाह बट्टी ने कहा है कि जल्दी तीसरे मोर्चा के कई नेताओं के साथ उनकी बैठक होगी। जिसके बाद उपचुनाव में पार्टी की रणनीति पर फैसला लिया जाएगा। इससे पहले भी 2018 के चुनाव में जीजीपी ने कई सीटों पर बीजेपी(BJP) और कांग्रेस(Congress) के समीकरण बिगाड़ दिए थे।

बता दे कि भारतीय गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी अलग-अलग बैनर तले चुनाव लड़ने की तैयारी में है। हालांकि बीजेपी का सबसे ज्यादा असर मालवा अंचल के इलाकों में है। लेकिन 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में तीसरे मोर्चे के खड़े होने के बाद बीजेपी और कांग्रेस के वोट पर असर पड़ना तो तय है।