भोपाल।

3 महीने के बाद करीब मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की हलचल तेज हो गई है। इसी बीच रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली पहुंचे हैं। जहां सोमवार की शाम वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्री और उनके विभाग के नाम से हो जाने के बाद ही शिवराज पीएम मोदी से चर्चा करके उनकी सहमति लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात शाम 5:00 बजे के करीब होगी।

वह इससे पहले सोमवार को दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात करने पहुंचे थे। वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अमित शाह के गृह आवास पर चली बैठक में शामिल होने पहुंचे थे। जहां मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्रियों एवं उनके विभागों के बंटवारे पर चर्चा हुई थी। करीबन 2 घंटे चली इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के अलावा संगठन मंत्री सुभाष भगत एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे।

हालांकि इन बैठकों से पहले शिवराज सिंह चौहान राष्ट्रीय महामंत्री भी असंतोष के अलावा नरेंद्र सिंह तोमर, जेपी नड्डा से अलग-अलग बैठक कर चुके थे। एसीबी सोमवार को अचानक से दिल्ली से बुलावा आने के बाद प्रदेश गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी दिल्ली पहुंच गए हैं। जहां मंत्रिमंडल विस्तार के खाके को अंतिम रूप देने की तैयारी की जा रही है। इधर दो दिवसीय अपने दिल्ली कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार मीडिया से दूर रहे। अब प्रधानमंत्री मोदी से चर्चा के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मीडिया से चर्चा करेंगे।