खुशखबरी- केन्द्र की इस योजना में शामिल हो सकता है MP, किसानों को मिलेगा लाभ

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauha) ने केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) से रबी 2020-21 (Rabi 2020-21) के लिए चना, मसूर और सरसों के उपार्जन (Rabi Crops Procurement)की सीमा को बढ़ाने, यूरिया (Urea) उपलब्ध कराने और फसल अवशेषों के इन-सीटू प्रबंधन के लिए कृषि (Agriculture) यांत्रिकीकरण को बढ़ावा देने की योजना में मध्यप्रदेश (MP) को शामिल किये जाने की माँग की। इस पर मंत्री तोमर ने आश्वासन दिया है।

MP में जल्द चलेंगी यह प्रमुख ट्रेनें, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा, खुलेंगे रोजगार के अवसर

दरअसल, आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से मुलाकात कर कृषि एवं किसान-कल्याण से जुड़े मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री चौहान ने रबी 2020-21 के लिए चना, मसूर और सरसों के उपार्जन की सीमा को बढ़ाने का की मांग। उन्होंने बताया कि अन्य वर्षों की तरह इस वर्ष भी अच्छी फसल होने से चना, सरसों और मसूर के उत्पादन में काफी बढ़ोत्तरी होने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)