मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव अपडेट, कांग्रेस ने बदले इन सीटों पर प्रत्याशी, नई लिस्ट जारी

mp congress

MP Assembly Election/MP Congress candidate list 2023 : मध्य प्रदेश में भले ही गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है, लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा गर्म है। आज बुधवार को कांग्रेस ने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी की है, इसमें चार सीटों पर उम्मीदवारों को बदला गया है।इन सीटों में सुमावली, पिपरिया, बड़नगर और जावरा विधानसभा सीट शामिल है। सुत्रों की मानें तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बढ़ते विरोध और प्रदर्शन के बाद पार्टी ने यह फैसला लिया है, क्योंकि 2023 में कांग्रेस कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है।

सुमावली से अजब सिंह कुशवाह को मौका

कांग्रेस द्वारा जारी नई लिस्ट के अनुसार, सुमावली से अजब सिंह कुशवाहा को टिकट,पिपरिया से विरेंद्र बेलवंशी को, बड़नगर से मुरली मोरवाल को,जावरा से वीरेंद्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया गया है। इससे पहले सुमावली सीट से विधायक अजब सिंह कुशवाहा का टिकट काटा गया था और कुलदीप सिंह सिकरवार को उम्मीदवार बनाया था, जिसके बाद कांग्रेस को जमकर विरोध देखने पड़ा और आखिरकार कांग्रेस ने सिकरवार की जगह फिर  कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है।

यही स्थिति पिपरिया, जावरा और बड़नगर में भी देखने को मिली, जिसके बाद प्रत्याशियों को बदला गया है।बड़नगर से मुरली मोरवाल को टिकट दिया गया, यहां पहले राजेंद्र सिंह सोलंकी को कांग्रेस ने टिकट दिया था। जावरा से वीरेंद्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया गया यहां पहले हिम्मत श्रीमाल उम्मीदवार बनाए गए थे।हालांकि यह पहला मौका नहीं है, इससे पहले भी बगावत, विरोध और अंतकलह के बाद 3 सीटों पर प्रत्याशियों को बदला गया था।

विरोध वाली सीटों पर भी बदले जा सकते है प्रत्याशी

इससे पहले कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में भी तीन प्रत्याशी बदले थे, पार्टी ने गोटेगांव सीट से पूर्व विधायक शेखर चौधरी का टिकट बदलकर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति, दतिया से गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ अवधेश नायक का टिकट बदलकर राजेंद्र भारती और पिछोर सीट से शैलेंद्र सिंह की जगह अरविंद सिंह लोधी को टिकट दिया गया है। हालांकि 230 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के ऐलान के बाद से ही हो रहे विरोध को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि कई सीटों पर प्रत्याशियों को बदला जा सकता है।इधर, निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर होने के बाद अब अमला विधानसभा सीटे से भी कांग्रेस प्रत्याशी बदले जाने की चर्चा है, कांग्रेस ने इस सीट से मनोज मालवे को टिकट दे दिया है।

 

mp congress

 

 

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News