MP Election 2023 : कांग्रेस का वचन पत्र तैयार! पुरानी पेंशन समेत ये बड़े मुद्दे शामिल, युवा-महिलाओं पर विशेष फोकस

kamalnath

MP Congress Vachan Patra : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक दलों की तैयारियां जोरों पर है। खास करके कांग्रेस फिर सत्ता में वापसी के लिए कोई भी रिस्क लेने के मूड में नहीं है। कांग्रेस ने भले ही अभी तक उम्मीदवारों के नामों को लेकर पत्ते नहीं खोले है, लेकिन जनता को साधने के लिए वचन पत्र तैयार कर लिया है, जिसे नवरात्रि में जारी किया जाएगा।खबर है कि इस बार कांग्रेस ने अपने वचन पत्र से हर वर्ग को साधने की कोशिश की है। इसमें सरकारी कर्मचारियों, युवाओं, महिलाओं और किसानों पर विशेष फोकस ऱखा गया है।

इन मुद्दों पर विशेष फोकस

खबर है कि एमपी में शिवराज सरकार द्वारा लाड़ली बहना योजना और केन्द्र द्वारा महिला आरक्षण बिल के लाए जाने के बाद कांग्रेस ने भी अलग से महिलाओं के लिए प्रियदर्शिनी नाम से वचन पत्र बनाया है, जिसमें महिलाओं को लेकर 500 रुपये में गैस सिलेंडर, नारी सम्मान योजना में 1500 रुपए समेत कई बड़े ऐलान किए गए है। इसके अलावा इस वचन पत्र में जाति आधारित गणना, किसान कर्जमाफी, ओबीसी वर्ग को सरकारी नौकरियों में 27 प्रतिशत आरक्षण, युवा प्रोत्साहन योजना, कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना ,युवाओं को रोजगार और किसानों के मुद्दों को शामिल किया गया है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)