MP Corona: 10 दिन में 83 केस, पिछले 24 घंटे में 7 नए पॉजिटिव, इन जिलों में भी बढ़े केस

MP Corona: इसलिए वैक्सीनेशन के दोनों डोज लेने अनिवार्य हैं।

mp corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) सहित देश भर में तीसरी लहर (third wave) की संभावना से इनकार किया जा रहा है। हालांकि देश और प्रदेश सरकार द्वारा लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। मध्यप्रदेश में भी कोरोना (MP Corona) की स्थिति स्थिर बनी हुई है। 18 नवंबर को प्रदेश में 7 नए मामले सामने आए हैं। जिस की जानकारी मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी है।

हालांकि राहत की बात यह है कि इतनी ही लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटे हैं। जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 79 हो गई है। जिसके बाद पॉजिटिविटी रेट 0.01% और रिकवरी रेट 98.66% रिकॉर्ड किया गया है।

Read More: आज सुबह 9:00 बजे PM Modi करेंगे राष्ट्र को संबोधित, बड़े ऐलान की संभावना

ज्ञात हो कि स्वास्थ विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में 7 नए मामले सामने आए। जिसमें भोपाल में 3, इंदौर में दो, राजगढ़ और रायसेन में भी संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। ज्ञात हो कि इससे पहले 17 नवंबर को 5 संक्रमित मरीज सामने आए थे।16 नवंबर को 4, 15 नवंबर को 8, 14 नवंबर को 13, 13 नवंबर को 11 केस, 12 नंवबर को 9 केस, 11 नंवबर को 12 केस, 10 नवंबर को 5 केस, 9 को  9, 8 और 7 नवंबर को 6-6 कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश वासियों से मास्क सहित सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और वैक्सीन के दूसरे डोज लेने की अपील की जा रही है। सीएम शिवराज ने कहा है कि कोरोना अभी गया नहीं है। थोड़ी सी लापरवाही हम पर भारी पड़ सकती है, इसलिए वैक्सीनेशन के दोनों डोज लेने अनिवार्य हैं।