MP Corona : बिगड़ रहे हालात, एक्टिव केस 18000 के पार, CM ने बुलाई महत्वपूर्ण बैठक, होगा बड़ा फैसला!

सीएम शिवराज द्वारा शुक्रवार को सभी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक बुलाई गई है। माना जा रहा है कि सीएम जल्द पाबंदियों पर बड़ा फैसला लेंगे।

aiims

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में कोरोना (MP Corona) से हालत बिगड़ते जा रहे हैं। लगातार बड़ी संख्या में मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ रही है। 2 दिन से मध्यप्रदेश में आंकड़ा 3000 के पार पहुंच रहे हैं। वहीं प्रदेश में बीते चौबीस घंटों में 4755 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं एक्टिव केसों का आंकड़ा 21394 पहुंच गया है। पॉजिटिविटी रेट 6 के करीब पहुंच गई है। शुक्रवार को सीएम शिवराज (CM Shivraj) द्वारा Crisis मैनेजमेंट कमेटी की बैठक बुलाई गई है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री स्कूल बंद होने सहित पाबंदियों पर बड़ा फैसला ले सकते हैं। मध्यप्रदेश में आंकड़ा 4000 के पार पहुंच सकते हैं।

Bhopal Corona : दरअसल राजधानी भोपाल में गुरुवार को एक हजार आठ नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही तीन मंत्री Corona की चपेट में आ गए हैं। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के अलावा कमल पटेल और तुलसीराम सिलावट की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। राजधानी भोपाल में तेजी से संक्रमित बच्चों का आंकड़ा बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को 1008 ने मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसमें कुल 7229 मामलों की जांच की गई थी। संक्रमण दर 13.94 फीसद पहुंच गया है। वही भोपाल में Active मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर चार हजार के करीब पहुंच गया है। भोपाल में 3964 एक्टिव मामले रिकॉर्ड किए गए। 1 से 18 वर्ष के 73 बच्चे कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

Read More : MP News : किसानों को जल्द मिलेगी बड़ी राहत, खाते में जमा होगी सहायता राशि, मंत्री का बड़ा बयान

Indore Corona : इंदौर में बीते 24 घंटे में 1291 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही 1 से लेकर 13 जनवरी के बीच इंदौर में संक्रमित बच्चों का आंकड़ा 350 के पार पहुंच गया है लेकिन बच्चों में लक्षण नहीं देखने को मिल रहे हैं। गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक 285 मरीज डिस्चार्ज होकर अपने घर वापस लौटे हैं। वही इंदौर में एक्टिव केसों की संख्या 6626 आंकी गई है। मुख्य स्वास्थ्य पदाधिकारी का कहना है कि Corona की तीसरी लहर में बच्चे भी संक्रमित हुए लेकिन अस्पताल में भर्ती होने जैसे हालात नहीं है। सामान्य दवा से बच्चे ठीक भी हो जा रहे हैं। 1 से 13 तारीख के अंदर 350 से ज्यादा बच्चे संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इनमें लक्षण ना के बराबर है।

Gwalior Corona : ग्वालियर अभी से 24 घंटे में 635 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिनमें से 570 ग्वालियर के जबकि 42 अन्य शहरों से रिकॉर्ड किए गए हैं। 23 की रिपोर्ट दोबारा कोरोना पॉजिटिव आई है। नगर निगम आयुक्त भी संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा हाई कोर्ट के 6 कर्मचारी, सिंधिया स्कूल फोर्थ के 10 से ज्यादा कर्मी की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई है।

Jabalpur Corona : जबलपुर में बीते 24 घंटे में 349 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 6% के पार पहुंच गया है।

वहीं प्रदेश के 52 में से 47 जिलों में संक्रमण की रफ्तार तेज हो चुकी है। सागर में 263 रीवा में 61 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। कोरोना के नए वेरिएंट ओमाइक्रोन (Omicron) को देखते हुए भोपाल के सभी मेडिकल स्टाफ की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है। इस संबंध में CMHO ने आदेश भी जारी कर दिए हैं।

जारी आंकड़ों के मुताबिक मध्यप्रदेश में संक्रमण का प्रतिशत बढ़कर 5.97% तक पहुंच गया है। वहीं एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 18000 के पार पहुंच गई है। रिकवरी रेट 94 प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया है। वहीं बिगड़े लगातार हालत को देखते हुए सीएम शिवराज द्वारा शुक्रवार को सभी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक बुलाई गई है। माना जा रहा है कि सीएम जल्द पाबंदियों पर बड़ा फैसला लेंगे। वही मुख्यमंत्री द्वारा सभी अस्पतालों को एक 1 महीने की दवाई का स्टॉक रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं।