MP में आज 17 नए केस, इन जिलों ने बढ़ाई चिंता, लॉकडाउन को लेकर सीएम का बड़ा बयान

Pooja Khodani
Updated on -
mp shivraj government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में कोरोना (MP Corona Update Today ) की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। आज बुधवार 1 दिसंबर 2021 को फिर 17 नए केस सामने आए हैं। इनमें भोपाल में 9,  इंदौर में 5, जबलपुर में 2 और अशोकनगर में 1 पॉजिटिव केस मिला है, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 124 हो गई हैं और संक्रमण की दर भी बढ़ गई है। इंदौर-भोपाल में लगातार बढ़ रहे केसों पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने चिंता जताई और कहा कि मैं प्रतिबंध लगवाना भी नहीं चाहता। शादी-विवाह और बाजार में आपत्ति नहीं है, लेकिन अनावश्यक भीड़ से बचें। संक्रमण का प्रसार न हो।

Gold Silver Rate : सोना चांदी दोनों में आज भी गिरावट, बाजार जाने से पहले जान लें रेट

आज बुधवार क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों के साथ वीसी में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भोपाल, इंदौर और जबलपुर में अलग-अलग क्षेत्रों में नए केस (MP Corona Active Case 2021) मिलना चिंताजनक है। कोरोना मामलों की जांच के लिए 55 से 55 हजार टेस्ट हो रहे हैं। इनकी संख्या बढ़ाकर में 70 हजार तक ले जाना है अभी संकट जैसी स्थिति नहीं है, लेकिन जो लक्षण सामने आ रहे हैं वह जरूर सतर्क होने के संकेत हैं। इसलिए जरूरी है कि हम प्रण-प्राण से संकल्प लेकर पूरी सावधानी रखें।मैं कलेक्टर्स को निर्देश देता हूँ कि प्रयासों में कोई कमी न रखें। जन-जागरूकता बनी रहे। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों का पूरे सम्मान से सक्रिय भूमिका के लिए आह्वान किया जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)