MP Election 2023 : बीरेंद्र रघुवंशी के इस्तीफे के बाद कमलनाथ ने BJP पर फिर लगाया 50% कमीशन राज का आरोप, सरकार को घेरा

Kamal Nath

MP Election 2023 : विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश बीजेपी को करारा झटका लगा है। शिवपुरी के कोलारस से बीजेपी विधायक बीरेंद्र रघुवंशी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होने सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया है। रघुवंशी ने कहा कि उनके लगातार उपेक्षा की गई। वहीं उन्होने साफ साफ शब्दों में शिवपुरी के प्रभारी मंत्री और अधिकारियों के भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप भी लगाया है। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक बार फिर बीजेपी सरकार पर 50% कमीशन का आरोप लगाया है।

बीरेंद्र रघुवंशी ने पत्र लिखकर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

मध्य प्रदेश में कांग्रेस भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर प्रदेश सरकार पर लगातार हमलावर है। कमलनाथ कह रहे हैं कि चोरी और सीनाजोरी कमीशन राज सरकार का मूल मंत्र बन गया  है। शिवराज सरकार पर पचास प्रतिशत कमीशनखोरी का आरोप लगाते हुए वो अपनी हर सभा में, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कह रहे हैं कि मध्य प्रदेश का प्रत्येक व्यक्ति या तो इस भ्रष्टाचार का शिकार है या इसका गवाह है। अब कोलारस शिवपुरी से बीजेपी विधायक बीरेंद्र रघुवंशी के इस्तीफे के बाद उन्होने फिर इस मुद्दे को उठाया है। बता दें कि रघुवंशी ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को लिखे इस्तीफे में कहा है कि सरकार के मंत्री और प्रशासन के अधिकारी भ्रष्टाचार में डूब गए हैं। वहीं सीधे सीधे शिवपुरी के प्रभारी मंत्री को भी उन्होने घेरे में लिया है।

कमलनाथ ने फिर शिवराज सरकार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरा

इसे लेकर कमलनाथ ने ट्वीट किया है और कहा है कि ‘बीजेपी विधायक ने किया 50% कमीशन सरकार को बेनक़ाब, शिवराज सरकार के भ्रष्टाचार से त्रस्त होकर बीजेपी विधायक बीरेन्द्र रघुवंशी ने इस्तीफ़ा दिया। शिवराज जी, अब तो बीजेपी विधायक तक आपके 50% कमीशन राज को बेनक़ाब कर रहे हैं। लूट, झूठ और भ्रष्टाचार, ये है 50% कमीशन सरकार।’ बीरेंद्र रघुवंशी के इस्तीफे के बाद बीजेपी में भी हड़कंप का माहौल है। वहीं उनका लिखा पत्र भी सार्वजनिक हो गया है और इसके बाद कांग्रेस को बैठे बिठाए एक मुद्दा मिल गया है। एक दिन पहले ही ग्वालियर का एक ठेकेदार अपनी पत्नी के साथ सीएम हाउस के बाहर धरने पर बैठ गया था और उसने भी अधिकारियों पर पचास प्रतिशत रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। अब बीरेंद्र रघुवंशी के इस्तीफे और उनके लगाए इल्जामों के बाद प्रदेश के सियासी हलकों में हलचल है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News