MP Election : बीजेपी-कांग्रेस की तैयारियां तेज, कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे तोमर-कैलाश, टटोलेंगे सियासी नब्ज, देंगे जीत का मंत्र, दिल्ली दौरे पर कमलनाथ

Pooja Khodani
Published on -
BJP

MP Election/BJP Meeting : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का समय जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे राज्य चुनाव आयोग के साथ बीजेपी और कांग्रेस ने भी तैयारियां तेज कर दी है। एक तरफ आज 2 अगस्त को मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन होगा और सूची में नाम जोड़ने, हटाने और संशोधन के लिए विशेष अभियान चलेगा। वही दूसरी तरफ कमलनाथ दिल्ली दौरे पर है तो बीजेपी में संभागीय बैठक का दौर शुरू हो गया है।वही बीजेपी दिग्गजों ने कार्यकर्ताओं का मोर्चा संभाल लिया है, वे एक के बाद एक जिलों में जाकर जमीनी हकीकत तलाशेंगे और हाईकमान को रिपोर्ट करेंगे।

बूथ पर विशेष फोकस, बड़े नेताओं की काम पर नजर

आज 2 अगस्त से बीजेपी की संभागीय बैठकों का दौर शुरू होने जा रहा है। आज से दो दिनों तक बीजेपी के प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर, भूपेन्द्र यादव, कैलाश विजयवर्गीय, वीडी शर्मा, शिवप्रकाश, डॉ नरोत्तम मिश्रा संभागीय बैठकें लेंगे। वही मध्य प्रदेश के सभी संभागों में अब जल्द ही बीजेपी संभागीय सम्मेलन का आयोजन करेगी। खबर है कि इंदौर के बाद अगला सम्मेलन जबलपुर में होगा। बीजेपी की ओर से भेजे गए प्रस्तावों के मुताबिक भोपाल और नर्मदापुरम संभाग, ग्वालियर और चंबल संभाग के बूथ विजय संकल्प सम्मेलन एक साथ किए जाएंगे।

खास बात ये है कि अगस्त के महीने में ये सभी संभागीय सम्मेलन अलग-अलग संभाग में आयोजित किए जाएंगे। इन संभागीय सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा सहित केन्द्रीय नेता शामिल होंगे। बीजेपी ने हर बूथ पर 50% से ज्यादा वोट शेयर हासिल करने का टारगेट रखा है,इसके तहत दिसंबर तक बीजेपी प्रदेश भर में अलग-अलग रैली ,बड़ी सभाएं और रोड शो जैसे आयोजन करेगी। इस दौरान बड़े नेताओं का भी मध्य प्रदेश में दौर रहेगा और बीजेपी की टीम बूथ लेवल मैनेजमेंट के काम को मॉनिटर करेगी।

चिंता ना करें, सर्वे में जिसका नाम, उसे लड़ाएंगे चुनाव-तोमर

इससे पहले मंगलवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश भर के जिला चुनाव संयोजकों की बैठक हुई, इसमें सभी जिला संयोजकों को चुनाव तक किए जाने वाले कामों और रणनीति को लेकर विस्तृत जानकारी दी गई। बैठक में प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं और नेताओं द्वारा बैठक में टिकट समेत अन्य सवालों पर तोमर और वीडी शर्मा ने कहा चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। आपको संगठन कौशल और चुनाव प्रबंधन के अनुभव के आधार पर यह जिम्मेदारी दी गई है। सर्वे में जिनका नाम सामने आएगा, उसे चुनाव भी लड़ाया जाएगा। चाहे फिर वे जिलाध्यक्ष हों या जिला चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक हों।इसके बाद तोमर ने सिंधिया समर्थक मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत के भोपाल स्थित आवास पर पहुंचकर करीब आधे घंटे तक चर्चा की।

आज उज्जैन में तोमर, सागर में कैलाश, दिल्ली दौरे पर कमलनाथ

  1. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज उज्जैन दौरे पर है। यहां वे कार्यकर्ताओं को एक जुटने करने का काम करेंगे और जीत का मंत्र देंगे।इसके अलावा जमीनी रिपोर्ट के साथ जीत के लिए ज़मीन तलाशेंगे वही नाराज और असंतुष्ट नेताओं से भी चर्चा करेंगे ।
  2. कैलाश विजयवर्गीय को विधानसभा सम्मेलनों की जिम्मेदारी दी गई है, वे आज वे सागर, विदिशा का दौरा करेंगे । इस दौरान वे विधानसभावार कार्यकर्ताओं का हाल जानेंगे। और चुनावी साल में स्थानीय मुद्दों को लेकर होगी।
  3. इधर, पीसीसी चीफ कमलनाथ दिल्ली दौरे पर है, खबर है कि हाईकमान के साथ मप्र में चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा हो सकती है। वही आने वाले दिनों में किन दिग्गजों के दौरे होंगे, किन मुद्दों और क्षेत्रों पर विशेष फोकस रहेगा, आदि का रोडमैप तैयार हो सकता है। चुनाव कैंपेन को लेकर भी रणनीति बनेगी। इस सभी चर्चाओं के बाद आज देर शाम तक भोपाल लौट सकते हैं।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News