MP Election 2023 : सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर लगाया आदिवासी विरोधी होने का आरोप, कहा ‘लाड़ली बहना योजना बंद कराना चाहती है’

CM asked questions to Priyanka Gandhi

MP Election 2023 : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा आदिवासियों को अपमानित करने का काम किया है। उसने कभी आदिवासी जननायकों को सम्मान नहीं दिया। टंट्या मामा, भीमा नायक, रघुनाथ शाह, शंकर शाह, रानी दुर्गावती, बिरसा भगवान के स्मारक बीजेपी बनवा रही है, कांग्रेस ने सिर्फ अपने नेताओं के और एक खानदान के स्मारक बनाने का काम किया है। इसी के साथ उन्होने कहा कि अब कांग्रेस लाड़ली बहना योजना भी बंद करना चाहती है।

कांग्रेस पर आदिवासी विरोध होने का आरोप

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें ये कहते हुए दर्द होता है कि 2017 से हम बैगा, भारिया और सहरिया जनजाति की बहनों के खाते में एक हजार रुपये डालते थे, लेकिन उसे कांग्रेस ने बंद कर दिया। उन्होने कहा कि ‘कांग्रेस ने कभी भी जनजातीय जननायकों को सम्मान नहीं दिया। उसने सिर्फ एक खानदान के स्मारक बनवाए। बैगा, भारिया और सहरिया बहनों को मिलने वाले आहार अनुदान के पैसे बंद करने का पाप किया। संबल योजना बंद कर दी। हम गरीब भाइयों-बहनों को जूते-चप्पल पहना रहे हैं, तो कांग्रेस को तकलीफ हो रही है। लाड़ली बहनों के खाते में पैसा आ रहा है, तो कांग्रेस को तकलीफ हो रही है।’

‘जारी रहेगी लाड़ली बहना योजना’

सीएम शिवराज ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने तो लाड़ली बहना योजना को भी बंद करने की तैयारी कर ली है। लेकिन ये एक ऑनगोइंग स्कीम है और इसे बंद नहीं किया जा सकता है। चुनाव में कोई कार्यक्रम नहीं किया जा सकता, लेकिन चालू योजना बंद नहीं की जा सकती। उन्होने कहा कि बहनों के खाते में पैसे डलते रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन बातों से कांग्रेस की नीयत साफ हो गई है और अब वो लाड़ली बहना योजना बंद करने की तैयारी कर रही है और इसी से उसकी मानसिकता उजागर हो गई है। शिवराज ने कांग्रेस पर बहन विरोधी, गरीब विरोधी और आदिवासी विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इनके इरादे साफ देखे जा सकत हैं और जनता को इनसे सावधान रहने की जरुरत है।

 

 

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News