MP Election 2023 : कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर जड़ा आरोप, कहा ‘भ्रष्टाचार को सदाचार घोषित करने का कानूनी तरीका निकाला’

KAMAL NATH

MP Election 2023 : कमलनाथ ने एक बार फिर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को घेरा है। उन्होने नगरीय विकास एवं आवास विभाग की प्रमुख अधोसंरचना योजनाओं के लिए निविदा पर आमंत्रण की अवधि घटाने के मुद्दे पर निशाना साधते हुए कहा है कि इस तरह शिवराज सरकार कमीशनखोरी के लिए नए नए नियम बना रही है।

शिवराज सरकार पर निशाना साधा

कमलनाथ ने आज ट्वीट करते हुए कहा कि ‘मध्य प्रदेश की मिस्टर कमीशनराज सरकार वैसे तो अपने भ्रष्टाचार के लिए जगत विख्यात है लेकिन अब उसने भ्रष्टाचार को ही सदाचार घोषित करने का कानूनी तरीका निकाल लिया है। शिवराज सरकार में ठेका कमीशन में कोई दिक्कत ना आए इसके लिए भ्रष्टाचार की रफ्तार तीन गुनी करने का आदेश निकाला गया है। नगरीय विकास एवं आवास विभाग की प्रमुख अधोसंरचना योजनाओं में पहले जहां 10 लाख से अधिक की निविदा पर प्रथम आमंत्रण के लिए 30 दिन और द्वितीय आमंत्रण के लिए 15 दिन का समय लगता था अब यह अवधि घटाकर क्रमशः 10 दिन और 7 दिन कर दी गई है। इसका सीधा मतलब है कि शिवराज सरकार न सिर्फ भ्रष्टाचार करना चाहती है बल्कि भ्रष्टाचार की रफ्तार को कई गुना बढ़ा देना चाहती है ताकि सत्ता के आखिरी एक-डेढ़ महीने में राजकोष को जी भर के लूट सकें। यह आदेश बताता है कि कमीशन राज सरकार भ्रष्टाचार को संरक्षण ही नहीं दे रही बल्कि मिस्टर कमीशन राज खुद ही सबसे बड़े भ्रष्टाचारी हैं।’

बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस लगातार 50% कमीशन के मुद्दे को लेकर सरकार पर हमलावर है। कमलनाथ अपने भाषणों में बार बार दोहरा रहे हैं कि मध्य प्रदेश घोटाला प्रदेश बन चुका है और यहां हर व्यक्ति भ्रष्टाचार से परेशान है। भ्रष्टाचार यहां एक व्यवस्था बन गया है और हर व्यक्ति या तो उसका शिकार है या फिर गवाह। उनका कहना है कि सीएम शिवराज ने इसे घोटाला प्रदेश बना दिया है और देशभर में हमारे प्रदेश की छवि खराब की है। सौदेबाजी से सरकार बनाकर उन्होने इसे भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है। अब एक बार फिर कमलनाथ इस मुद्दे को लेकर सरकार पर धावा बोल रहे हैं।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News