MP Election 2023 : निवाड़ी BJP उपाध्यक्ष ने जेपी नड्डा से की विधायक की शिकायत, कांग्रेस ने कहा ‘ये है असली रिपोर्ट कार्ड’

MP Election 2023 : कांग्रेस ने एक बार फिर बीजेपी के भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया है। एक दिन पहले ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। 32 पेज की इस रिपोर्ट में उन्होने शिवराज सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियों, योजनाओं और विकास कार्यों का ब्यौरा दिया है। लेकिन इसी बीच निवाड़ी विधानसभा से बीजेपी विधायक के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत का एक मामला सामने आया है और इसे लेकर निवाड़ी के भाजपा जिला उपाध्यक्ष ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक शिकायती पत्र लिखा है। कांग्रेस ने इस मामले को उठाते हुए फिर भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने बीजेपी के ‘रिपोर्ट कार्ड’ को लेकर कही ये बात

कांग्रेस ने कहा है कि अंडमान निकोबार में संपन्न क्षेत्रीय पंचायती राज्य परिषद की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री प्रकाश जी आदि वरिष्ठ पदाधिकारियों को निवाड़ी विधानसभा के वर्तमान विधायक अनिल जैन द्वारा किए गए भ्रष्टाचार, मनरेगा, मुख्यमंत्री कन्या विवाह, मध्यान्ह भोजन, खाद्यान्न वितरण प्रणाली, शिक्षा विभाग में सामग्री किराए पर, गणवेश सिलाई तथा कार्यकर्ताओं पर उत्पीड़न मुकदमें बनवाना,उन्हें आर्थिक नुकसान पहुंचाने आदि कारनामों की विस्तृत शिकायत की गई है। निवाड़ी के भाजपा जिला उपाध्यक्ष ग्यादीन अहिरवार ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को विधायक अनिल जैन की शिकायत की है और एक पत्र लिखा है। कांग्रेस ने इस मामले में शिकायती पत्र ट्वीट करते हुए कहा है कि ये भाजपा सरकार का वास्तविक रिपोर्ट कार्ड है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।