MP Election Results : कमलनाथ ने स्वीकार की हार, बीजेपी को दी बधाई, बोले ‘हार के कारणों पर मंथन करेंगे’

Kamal Nath Congress

MP Election Results : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस की हार स्वीकार करते हुए बीजेपी को जीत के लिए बधाई दी है। उन्होने कहा कि वो उमीद करते हैं कि मध्य प्रदेश की जनता ने जो विश्वास बीजेपी पर जताया है, वो उस विश्वास को पूरी तरह निभाएंगे। इसी के साथ उन्होने कहा कि अपने सभी उम्मीदवारों के साथ बातचीत कर वो इस हार पर मंथन करेंगे।

कमलनाथ ने हार स्वीकारी, कहा ‘विरोधी दल का कर्तव्य निभाएंगे’

मध्य प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड जीत का दावा सही साबित हुआ है और कांग्रेस विपक्ष में बैठेगी, ये भी तय हो चुका है। रविवार शाम  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, मप्र कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सुरजेवाला और राज्यसभा सदस्य व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से चर्चा की। इस दौरान कमलनाथ ने अपनी हार स्वीकार की। उन्होने कहा कि ‘प्रजातंत्र के इस मुकाबले में हम मध्य प्रदेश के मतदाताओं का फैसला स्वीकार करते हैं। आज विरोधी दल के नाते और आगे भी जो हमारा कर्तव्य है, उसपर हम डटे रहेंगे। सबसे बड़ी चुनौती हमारे सामने नौजवानों के भविष्य की है, बेरोजगारी की है और कृषि क्षेत्र की है। कृषि क्षेत्र 70 प्रतिशत हमारी अर्थव्यवस्था का हिस्सा है और इसमें मजबूती आए, ये हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।