MP News : आबकारी विभाग में फर्जी गारंटी का खेल, करोड़ों की राजस्व चोरी की CM से शिकायत

Kashish Trivedi
Published on -

MP News, MP Liquor Mafia : प्रदेश में राज्य सरकार एक तरफ जहां फर्जीवाड़े पर अंकुश लगाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। वहीं दूसरी तरफ शासन के ही आबकारी विभाग में फर्जी तरीके से गारंटी का खेल खेले जाने का मामला सामने आया है। दरअसल करोड़ की राजस्व चोरी के लिए विभाग में फर्जी गारंटी दी जा रही है। जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की गई है।

फर्जी बैंक गारंटी और फर्जी एफडी भार का खेल 

मध्य प्रदेश के रीवा निवासी रवि शंकर शुक्ल द्वारा मुख्यमंत्री से जिलों में फर्जी तरीके से शराब दुकान ठेका चलाकर हजार करोड़ का राजस्व चोरी करने की शिकायत की गई है। मुख्यमंत्री को लिखें अपनी शिकायत पत्र में प्रार्थी ने जानकारी दी है की शराब माफिया प्रदेश के नवगठित जिला मऊगंज के अलावा रीवा, सतना, उमरिया और सिंगरौली में लगभग 20 से अधिक शराब दुकान का संचालन कर रहे हैं। जिनके लिए उन्हें फर्जी बैंक गारंटी और फर्जी एफडी भार दी गई है।

शराब की दुकानों से करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित 

शिकायत प्रश्न में स्पष्ट किया गया कि बैंक और आबकारी विभाग की सांठ गाँठ से ठेकेदार मां लक्ष्मी इंटरप्राइजेज एवं अन्य ने मिलकर 15 महीने से शासन को करोड़ों के राजस्व का चूना लगाया है। इतना ही नहीं राज्य शासन के राजस्व चोरी करने के साथ ही शराब की दुकानों से करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित की गई है।

शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं

शिकायतकर्ता ने जानकारी दी है की इन शराब माफिया के खिलाफ रीवा कलेक्टर और कमिश्नर सहित कई सामाजिक कार्यकर्ताओं से शिकायत की गई लेकिन अब तक इन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसके अलावा बैंक कर्मचारियों को निलंबित कर जांच की प्रक्रिया को भी दबाया गया है।

शिकायतकर्ता ने की मांग

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखे पत्र में शिकायतकर्ता ने मांग की है कि ठेकेदार के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया जाए और अनुशासन के हजारों करोड़ के नुकसान की वसूली की जाए। शासन का राजस्व घोटाला कर इन्होने ,जो भी चल- अचल संपत्ति निर्मित की है, शासन द्वारा उसे भी जब्त किया जाए। शिकायतकर्ता द्वारा अपनी शिकायत की पुष्टि के लिए बैंक द्वारा फर्जी तरीके से दी गई गारंटी और अन्य दस्तावेज के प्रमाण भी प्रस्तुत किए गए हैं। साथ ही शराब माफिया पर कार्रवाई की मांग की गई है।

बता दे मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भरे मंच से कई बार घोषणा की है कि प्रदेश में फर्जी तरीके संचालित हो रही शराब दुकानों पर रोक लगाया जाएगा। साथ ही शराब माफिया के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच अब बड़े पैमाने पर शासन को चूना लगाकर हो रही राजस्व चोरी की शिकायत मुख्यमंत्री से की गई है। जल्द ही इस पर कार्रवाई की जा सकती है।

[wp-embedder-pack width=”100%” height=”400px” download=”all” download-text=”” attachment_id=”503457″ /]

[wp-embedder-pack width=”100%” height=”400px” download=”all” download-text=”” attachment_id=”503458″ /]


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News