MP College: विभाग की बड़ी तैयारी, इन विश्वविद्यालयों की होगी स्थापना, छात्रों को मिलेगा लाभ

College higher education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के कॉलेज छात्रों (MP College Student) के लिए अच्छी खबर है। मप्र उच्च शिक्षा विभाग ने छात्रों के हित में बड़ा फैसला लिया है, जिसके तहत प्रदेश में डिजिटल और स्किल विश्वविद्यालय (University of Digital and Skills)  की स्थापना होगी। उज्जैन में डिजिटल और भोपाल में स्किल विश्वविद्यालय की स्थापना किए जाने का प्रस्ताव है।

MP Weather: मप्र में फिर छाएंगे बादल, बूंदाबांदी के आसार, जानें पूरे हफ्ते का हाल

आज उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि युवाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रदेश में डिजिटल और स्किल विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी। उज्जैन में डिजिटल और भोपाल में स्किल विश्वविद्यालय की स्थापना किए जाने का प्रस्ताव है। देश की पहली डिजिटल यूनिवर्सिटी केरल में स्थापित है। डॉ. यादव ने उज्जैन विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और विभागीय अधिकारी केरल विश्वविद्यालय का दौरा कर कन्सेप्ट पेपर तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)