केंद्र को भेजी रिपोर्ट में गृह विभाग ने करदी शिवराज के कामों की तारीफ

mp-home-department-submit-report-to-center

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने केंद्र सरकार को विभाग द्वारा किए गए कामों की एक रिपोर्ट भेजी है। मज़े की बात यह है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार को आए छह महीने हो चुके हैं लेकिन विभाग ने रिपोर्ट में शिवराज सरकार के कार्यकाल में हुए कामकाज की बढ़ चढ़कर तारीफ की है। विभाग ने रिपोर्ट में शिवराज सरकार के लिए गए फैसलों और अमल में लाए गए फैसलों को शामिल किया है। 

विभाग द्वारा रिपोर्ट में पुलिस कल्याण महिलाओं को लेकर दी जाने वाले सुविधाओं का सबसे ज्यादा जिक्र किया गया है। हालांकि, छह महीने से कांग्रेस सत्ता में है। इसमें नई सरकार के फैसलों को भी शामिल किया गया है। रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय के अलग अलग शाखा द्वारा तैयार किया गया है। फिर इन रिपोर्ट के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार कर दिल्ली केंद्र सरकार को भेजी गई है। 

रिपोर्ट में बताए यह काम

रिपोर्ट में नए थानों के खोले जाने की जानकारी दी गई है। बीती साल 22 फरवरी 2018 को प्रदेश सरकार ने नवीन थानों की स्थापना की थी। सागर के खुरई में नवीन थान बनाए गए थे। यह क्षेत्र पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह का है। रिपोर्ट में अशोकनगर नगर जिले के ग्राम बरखाना में नई चौकी का भी उल्लेख किया गया है। रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि 19 मई 2015 को सीएम की घोषणा के अनुरूप 676 थानों में महिलाओं के लिए अलग से कक्ष और बाथरूम बनवाने की इजाज़त दी गई।