MP Promotion : एमपी के इन आईपीएस अफसरों को जल्द मिलेगा प्रमोशन का तोहफा, मंत्रालय में हुई डीपीसी, कई नामों पर हुआ विचार

MPpromotion

MP IPS Promotion 2023 : मध्य प्रदेश के आईपीएस अफसरों के लिए अच्छी खबर है। 1990 और 1991 बैच के कई अफसरों को जल्द प्रमोशन का तोहफा मिलने वाला है। इस संबंध में मंत्रालय में मंगलवार को मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा, अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन मोहम्मद सुलेमान और डीजीपी सुधीर सक्सेना की मौजूदगी में डीपीसी हुई।इस दौरान चुनिदा बैच के एडीजी को स्पेशल डीजी, आईजी को एडीजी, डीआईजी को आईजी और आईजी को डीआईजी बनाए जाने पर चर्चा हुई।

बैठक में इस बैच के अफसरों के नामों पर हुई चर्चा

  • खबर है कि मंगलवार को मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस की अध्यक्षता में हुई विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में 1990 और 1991 बैच के आठ अधिकारियों को विशेष महानिदेशक और दो अधिकारियों को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पद पर पदोन्नत करने के लिए पात्र पाया गया है।
  • उप पुलिस महानिरीक्षक पद के लिए 2009 और 2010 बैच के 26 अधिकारियों को पात्र पाया गया है। अगले माह आईपीएस अफसर के पदोन्नति के आदेश जारी हो सकते है।
  •  डीपीसी में 1990 और 1991 बैच के अधिकारी स्पेशल डीजी और 1999 बैच के अधिकारियों को एडीजी, 2006 बैच के आईपीएस को आईजी, 2009 और 2010 बैच के अधिकारी को डीआईजी के पद पर पदोन्नति देने पर मंथन हुआ।
  • संभावना है कि इसमें 1990 और 1991 बैच के चुनिंदा अफसरों को स्पेशल डीजी और 1999 बैच के अफसरों को एडीजी के पद पर प्रमोट किया जाएगा। वही 2006 बैच के अफसरों को आईजी और 2009 और 2010 बैच के अफसरों को डीआईजी तो 2011 बैच के अफसरों को सिलेक्शन ग्रेड देने पर विचार हो सकता है।
  • खबर तो यह भी है कि विपिन कुमार माहेश्वरी के 30 नवंबर को रिटायर होने जा रहे है, उनके स्थान पर 1990 बैच के अधिकारी अशोक अवस्थी को विशेष महानिदेशक पद पर पदोन्नत किया जा सकत है। वर्तमान में अवस्थी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शिकायत के पद पर तैनात हैं।

अलग अलग पदों के लिए इन नामों पर चर्चा

विशेष पुलिस महानिदेशक पद के लिए– 1990 और 1991 बैच के अधिकारी विजय कटारिया, अनुराधा शंकर, बीबी शर्मा, वरुण कपूर, उपेंद्र कुमार जैन, आलोक रंजन, प्रज्ञा रिचा श्रीवास्तव और योगेश मुदगल को पात्र पाया गया।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पद के लिए- 1999 बैच के अधिकारी राकेश गुप्ता और दीपिका सूरी

पुलिस महानिरीक्षक पद के लिए- 2006 बैच के अरविंद कुमार सक्सेना, मिथलेश शुक्ला, अनुराग शर्मा, आरआरएस परिहार, अनिल सिंह कुशवाह, रुचिवर्धन मिश्रा, चंद्रशेखर सोलंकी, टी अमोंग्ला अय्यर, चैत्रा एन, राजेश हिंगणकर, अशुमान सिंह, मिथिलेश शुक्ला और मनीष कपूरिया को पात्र पाया गया।

उप पुलिस महानिरीक्षक पद के लिए- 2009 और 2010 बैच के 26 अधिकारियों को पात्र पाया गया है।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News