MP News: 1 लाइसेंस निलंबित, 4 कर्मचारियों को नोटिस, 102 पर ठोका जुर्माना

जारी नोटिस का जवाब 3 दिवस के अंदर प्रस्तुत करने के लिये कहा गया है। नियत समय पर जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर एकपक्षीय कार्यवाही की जायेगी।

MP NEWS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में एक बार फिर लापरवाही अधिकारियों कर्मचारियों पर एक्शन लिया गया है। राजगढ़ कलेक्टर (Rajgarh Collector) ने एक दुकान का लाइसेंस (License) निलंबित कर दिया है, वही सतना कलेक्टर ने जिला प्रबंधक, मंडला में सीईओ और प्रभारी तहसीलदार और दतिया में आंगनवाड़ी सहायिका को नोटिस जारी किया गया है।वही नरसिंहपुर में 96 और शाजापुर में 6 लोगों पर जुर्माना ठोका गया है।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा डबल DA का लाभ! अक्टूबर में बढ़कर मिलेगी सैलरी

राजगढ़ कलेक्टर के निर्देश के बाद पवार कृषि सेवा केन्द्र बस स्टेण्ड, पायोनियर कम्पनी के सरसो बीज नकली बताये जाने एवं अवैध भण्डारण के कारण दुकान को सील कर दिया गया। साथ ही उसका लायसेंस भी निलंबित कर दिया गया। इस दौरान पायोनियर बीज कम्पनी के जिला प्रतिनिधि निरीक्षण साथ रहे।इस कारण दोनो दुकानों को भी सील कर दिया गया। वर्मा कृषि सेवा केन्द्र बस स्टेण्ड राजगढ़ का निरीक्षण भी दल द्वारा किया गया। साहू कृषि सेवा केन्द्र बस स्टेण्ड राजगढ़ एवं खण्डेलवाल कृषि सेवा केन्द्र बस स्टेण्ड राजगढ़ दोने दुकान निरीक्षण के समय बंद पाई गई। दोनो को दूरभाष पर भी प्रो. को सूचना दी गई, के बाद भी उक्त दोनो दुकानों प्रोपा. निरीक्षण कराने के लिए उपस्थित नही हुए।

सतना कलेक्टर (Satna Collector10) एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम दिलीप सक्सेना को सेवा सहकारी समिति भैंसवार के 5 कृषकगणों का गेहूं उपार्जन करने के उपरांत लगभग 6 माह बीत जाने के पश्चात आज दिनांक तक भुगतान नहीं होने के कारण कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही और स्वेच्छारिता बरतने पर बताओ नोटिस जारी की है। जारी नोटिस का जवाब 3 दिवस के अंदर प्रस्तुत करने के लिये कहा गया है। नियत समय पर जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर एकपक्षीय कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढ़े.. चुनाव से पहले पूर्व कांग्रेस विधायक को मिली बड़ी जिम्मेदारी, सचिव नियुक्त, आदेश जारी

दतिया में आंगनबाड़ी केन्द्र अकोला की आंगनबाड़ी सहायिका भारती परिहार बिना सूचना के एक माह से लगातार अनुपस्थित रहते हुए आंगनबाड़ी संचालन में किसी प्रकार की रूचि न लेने के कारण परियोजना अधिकारी दतिया ग्रामीण एक ने कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर सात दिवस में जबाव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। जबाव प्रस्तुत ना करने पर एक पक्षीय कार्यवाही की जायेगी।

सीईओ एवं प्रभारी तहसीलदार को नोटिस

मण्डला कलेक्टर हर्षिका सिंह के जनपद पंचायत नैनपुर तथा तहसील कार्यालय नैनपुर के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान अनियमितता पाये जाने पर जनपद पंचायत नैनपुर के सीईओ जी के जैन तथा प्रभारी तहसीलदार शांतिलाल विश्वनोई को कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं।संबंधितों को नोटिस का उत्तर तीन दिवस के अंदर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं। निर्धारित समय पर समाधानकारक उत्तर प्राप्त नहीं होने पर इनके विरुद्ध एकपक्षीय कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।

96 व्यक्तियों पर लगा 4 हजार का जुर्माना

नरसिंहपुर में रोको- टोको अभियान के तहत सोमवार 21 अक्टूबर को जिले के 8 नगरीय निकायों में बगैर मास्क के घूमने वाले 96 व्यक्तियों पर 4 हजार 100 रूपये का जुर्माना लगाया गया है। मास्क नहीं लगाने पर नगरीय निकाय क्षेत्र नरसिंहपुर में 3 व्यक्तियों पर 150 रूपये, गाडरवारा में 8 व्यक्तियों पर 400 रूपये, करेली में 12 व्यक्तियों पर 950 रूपये, गोटेगांव में 10 व्यक्तियों पर 500 रूपये, तेंदूखेड़ा में 34 व्यक्तियों पर 680 रूपये, चीचली में 5 व्यक्तियों पर 250 रूपये, सांईखेड़ा में 10 व्यक्तियों पर 470 रूपये तथा नगर परिषद सालीचौका में 14 व्यक्तियों पर 700 रूपये का जुर्माना लगाया गया है।

6 डीलर पर एक-एक हजार का जुर्माना

शाजापुर में 07 सितंबर 2021 को “अन्न उत्सव” कार्यक्रम के दौरान निर्देश के बावजूद शासकीय उचित मूल्य की दुकान नहीं खोलने के कारण अपर कलेक्टर मंजूषा विक्रांत राय द्वारा 6 दुकानों के डीलर्स पर 1-1 हजार रूपये का जुर्माना लगाया गया है। उक्त जानकारी देते हुए जिला आपूर्ति अधिकारी एचआर सुमन ने बताया कि माह अगस्त में केवल 5 दिन शासकीय उचित मूल्य की दुकान खोलने वाले 23 डीलर्स को भी कारण बताओं सूचना पत्र दिये गये हैं।