MP News : मध्य प्रदेश के 19000 पटवारी सामूहिक अवकाश पर गए, सीधी-सिंगरौली में निलंबन की कार्रवाई से नाराज

19 thousand Patwari went on mass leave : मध्य प्रदेश के 19000 पटवारी सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। मध्य प्रदेश के पटवारी संघ ने ये ऐलान किया है कि अपनी मांगों को लेकर और सीधी-सिंगरौली जिले में कलेक्टर द्वारा पटवारियों पर की गई कार्रवाई के विरोधस्वरूप वो सामूहिक रूप से तीन दिन की छुट्टी पर जा रहे हैं। 425 तहसीलों के सभी 19 हजार पटवारियों के छुट्टी पर जाने से इनसे जुड़े सभी काम प्रभावित होने की आशंका है।

इनकी प्रमुख मांग है ‘समान वेतन समान कार्य।’ ये 2800 का ग्रेड पे दिए जाने की मांग कर रहे हैं। साथ ही इनका कहना है कि पटवारियों के पास काम अधिक है और संसाधनों की कमी है। विशेष भर्ती अभियान अंतर्गत नियुक्त 500 राजस्व निरीक्षकों द्वारा सीमांकन कार्य नहीं किया जा रहा है और इनके पास पहले से ही अधिक कार्यभार है। इससे पहले इन्होने मांग की थी कि मशीन से सीमांकन कार्य करने के लिए प्रशिक्षण दिलाया जाए। वहीं महाराणा प्रताप जयंती पर सीधी सिंगरौली जिले में पटवारियों के छुट्टी लेने पर कलेक्टर ने करीब 100 पटवारियों को अवकाश लेने पर सस्पेंड कर दिया। इससे नाराज पटवारी बुधवार 24 मई से तीन दिन यानी 26 मई तक सामूहिक छुट्टी पर चले गए हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।