MP News: ASP रैंक के 30 अफसर जाएंगे विदेश, इंग्लैंड में दी जाएगी सभी को पुलिसिंग की ट्रेनिंग

मिली जानकारी के मुताबिक ASP रैंक के 30 अफसर जाएंगे विदेश में ट्रेनिंग के लिए जाएंगे। जिसमें सहायक पुलिस महानिरीक्षक दिनेश कौशल भी शामिल है। 

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश शासन राज्य में सुरक्षा को बेहतर बनाने के कई प्रयास कर रही है। किसी भी प्रदेश (MP News) में सुरक्षा और सेवा की जिम्मीदरी पुलिस पर होती है। पुलिस समाज के रक्षकों में एक होते हैं। प्रदेश में पुलिस की सर्विस को और भी बेहतर बनाने के लिए प्रदेश के 30 अफसरों की ट्रेनिंग यूनाइटेड किंगडम में करवाई जाएगी। अफसरों की लिस्ट भी तैयार कर ली गई है।

यह भी पढ़े…Mahakal Lok : कैलाश खेर के महाकाल गान पर थिरकते नजर आए CM शिवराज, देखें वीडियो

मिली जानकारी के मुताबिक ASP रैंक के 30 अफसर जाएंगे विदेश में ट्रेनिंग के लिए जाएंगे। जिसमें सहायक पुलिस महानिरीक्षक दिनेश कौशल भी शामिल है।  AIG – दिनेश कौशल पूर्व एडिशनल डीसीपी, एडिशनल डीसीपी क्राइम ब्रांच शैलेंद्र चौहान, एडिशनल डीसीपी सुरक्षा महावीर मुजालदे, एडिशनल डीसीपी नीरज पांडेय सहित भोपाल के भी अफसर भी ट्रेनिंग पर जाएंगे।

यह भी पढ़े…इस ट्विटर हैंडल को फॉलो कर बुरी तरह फंसे सीएम, सोशल मीडिया पर छाया ठरकी केजरीवाल

बता दें की देश की तीन अकादमी में भी प्रशिक्षण होगा। यह ट्रेनिंग एक महीने के किये होगी। सिलांग और मुंबई में भी ट्रेनिंग का आयोजन होगा। जिसमें अफसरों को ट्रेन किया जाएगा। बाकी इंग्‍लैंड में बेहतर पुलिसिंग की ट्रेनिंग मध्यप्रदेश के अफसरों को दी जाएगी।