MP News: 5 दिन में 82 केस, एक्टिव केसों में बढ़ोतरी, इन जिलों में आए सबसे ज्यादा पॉजिटिव

हालांकि रविवार को 6 मरीज स्वस्थ हो अपने घर वापस लौटे हैं।

dewas

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में कोरोना संक्रमण (corona pandemic) के मामले में बढ़ोतरी देखी जा रही है। लगातार बढ़ रहे संक्रमण सरकार व प्रशासन के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। वहीं 5 दिन में प्रदेश में 82 नए मामले सामने आए हैं। राजधानी भोपाल में एक बार फिर से संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

प्रदेश में रविवार को 8 संक्रमण के मामले सामने आए हैं। जिसमें भोपाल में सबसे ज्यादा 3 जबकि इंदौर, जबलपुर, शिवपुरी, बड़वानी और अनूपपुर में 1-1 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके साथ प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 120 पहुंच गई है।

Read More: Cabinet Meeting : शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, इन प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

वहीं प्रदेश में जिन मामलों मैं भी मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन सभी मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री खबरी जा रही है। इसके साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों की टेस्टिंग की जा रही है। बता दे कि मध्य प्रदेश में अभी संक्रमित और संदीप देशमुख 42 मरीज भर्ती हैं। जिनमें से 28 मरीज भोपाल जबकि 38 मरीज इंदौर के हैं। हालांकि रविवार को 6 मरीज स्वस्थ हो अपने घर वापस लौटे हैं।

आंकड़ों की माने तो मध्यप्रदेश में अब तक 7 लाख 92 हजार 494 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें से 7 लाख 81 हजार 857 लोग स्वस्थ हो अपने घर वापस लौट चुके हैं । हीं कोरोना के कारण 10518 लोगों की मौत हो गई है। रिकवरी रेट प्रदेश में 98% है जबकि पॉजिटिविटी 0.01 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई है।