MP में लापरवाही पर एक्शन, पंचायत सचिव समेत 9 निलंबित, 1 की सेवा समाप्त, 53 कर्मचारियों को नोटिस,1 की वेतन वृद्धि रोकी

mp news suspended

MP News Today: मध्य प्रदेश में सरकारी कामों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर कार्रवाई का दौर जारी है। इसी कड़ी में शिवपुरी में 36 लाख  से ज्यादा के सरकारी कार्यों का हिसाब न देने पर ग्राम पंचायत रातीकिरार सचिव वीरेंद्र शर्मा को मुख्य कार्यपालन अधिकारी उमराव सिंह मरावी ने निलंबित कर दिया है। निलंबित नोटिस में सीईओ ने लिखा है कि सचिव द्वारा पदीय दायित्वों और कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरतने, शासकीय निर्देशों की अवहेलना किए जाने का दोषी मानते हुए निलंबित किए जाने की कार्रवाई की गई।

गुना कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए ने बमोरी जनपद के ग्राम अकोदा में पीएम आवास योजना में लापरवाही बरतने पर पीसीओ और सचिव को निलंबित कर दिया और सचिव के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई गई है। वहीं कलेक्टर ने ब्लाक समन्वयक नेमीचंद धाकड़ की सेवा समाप्त करने के आदेश जारी किए हैं। अपर कलेक्टर आदित्य सिंह द्वारा जांच किए जाने पर भी योजना के हितग्राहियों को लाभ ना देने और भुगतान में गड़बड़ी की बात सामने आई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)