MP News: लापरवाही पर पंचायत सचिव समेत 7 सस्पेंड, 2 बर्खास्त, 6 का वेतन काटा, 5 लाइसेंस सस्पेंड, अन्य पर भी कार्रवाई

mp suspend notice

MP Suspend And Notice News : आगामी चुनावों से पहले मध्य प्रदेश में सरकारी कार्यों और योजनाओं में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर तबाड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में अब भोपाल और डिंडौरी में 4 पुलिसकर्मियों,शिवपुरी में पंचायत सचिव, देवास में 2 कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है।वही सागर महापौर संगीता तिवारी ने जल प्रदाय विभाग के उपयंत्री राजसिंह राजपूत को कार्य में लापरवाही बरतने के कारण तत्काल निलंबित करने निगमायुक्त को पत्र लिखा है।

5 लाइसेंस निलंबित

ग्वालियर कलेक्टर और जिला दण्डाधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई के दौरान जब्त की गईं रायफल से संबंधित दो व्यक्तियों के शस्त्र लाइसेंस सहित जिले के पांच शस्त्र लाइसेंसधारियों के लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं। कलेक्टर ने एसडीएम डबरा के प्रतिवेदन के आधार पर ग्राम गड़रौली पुलिस थाना क्षेत्र बेहट के निवासी नरेन्द्र सिंह पुत्र बदन सिंह और राजबहादुर सिंह पुत्र केदार सिंह के शस्त्र लाइसेंस तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने अलग-अलग आदेश जारी कर पांच शस्त्र लाइसेंस निलंबित करने के साथ-साथ शस्त्रों को संबंधित पुलिस थाना में जमा कराने के निर्देश भी जारी किए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)