MP News : बीजेपी नेता ने राहुल गांधी को दी सलाह ‘अपने परदादा के गांव जाकर पुरखों को प्रणाम करें’

Surendra Sharma’s open letter to Rahul Gandhi :  बीजेपी नेता सुरेंद्र शर्मा ने राहुल गांधी के नाम खुला पत्र लिखा है। इसमें उन्होने उनकी जाति को लेकर सवाल किए हैं। इसी के साथ उनकी भारत जोड़ो यात्रा और टीशर्ट पर भी तंज किया है। बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने अपने पत्र में कहा है कि आखिर उनकी वंशावली क्या है, वे इस बात का पता लगाएं। बता दें कि इन दिनों राहुल गांधी की यात्रा कश्मीर में हैं और नेहरू परिवार का वहां से गहरा नाता रहा है। इसी को लेकर बीजेपी नेता ने सलाह दी है कि वो कश्मीर में अपने पुरखों के गांव जाकर वहां प्रणाम करें और उनकी जाति और गोत्र का भी पता लगाएं।

राहुल गांधी के नाम खुला पत्र

सुरेंद्र शर्मा ने इस खुले पत्र में लिखा है ‘आदरणीय आपकी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के कुछ नेताओं ने चुनावी फायदे के लिये आपको लेकर पिछले 5 साल से एक बहस छेड़ी हुई है। पिछली बार 2017 के गुजरात चुनाव के समय आपकी पार्टी के नेताओं ने आपको जनेऊधारी ब्राह्मण और उसके बादआपका गौत्र दत्तात्रेय बता दिया गया, ठीक वैसे ही जैसे अक्षय कुमार की “jolly llb” में कश्मीर के एक इकबाल क़ादरी का बताया गया था। हालांकि आपने आज तक कभी सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया की आप हिंदू हैं। फ़िरोज जी के पौत्र होने के कारण आप हकीक़त में तो पारसी हैं, गाँधी जी के दत्तक खानदान के होने से आप वैश्य हुए, नेहरू खानदान को कुछ लोग कश्मीरी ब्राह्मण मानते हैं कुछ को उनके भी ब्राह्मण होने पर संदेह है क्योंकि कश्मीर में कोई दूसरा नेहरू खानदान है ही नहीं। मोतीलाल जी नेहरू के पूर्वजों के नाम खोजने पर सुलतान और ग्यासुद्दीन यह मिलते हैं उसके पहले की कोई वंशावली प्राप्त नहीं होती है, हमेशा यह तो बताया जाता रहा कि नेहरू खानदान कश्मीरी ब्राह्मण हैं लेकिन वह कश्मीर के किस जिले के किस गांव से हैं यह जानकारी आज तक अप्राप्त है।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।