MP News : CM Shivraj का बड़ा ऐलान, एक साल के भीतर मध्यप्रदेश में 1 लाख सरकारी पदों पर होगी भर्ती

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में अगले एक साल के भीतर एक लाख सरकारी नौकरियों (government job) में भर्ती की जाएगी। ये प्रक्रिया 15 अगस्त से शुरु कर दी जाएगी। इस बात की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chouhan) ने आज यूथ महापंचायत (youth mahapanchayat) में की। इसी के साथ उन्होने युवाओं के सुझाव पर ‘मध्यप्रदेश युवा नीति’ बनाने की घोषणा भी की, जिसे 12 जनवरी तक लागू कर दिया जाएगा।

सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में हम सिंगापुर के सहयोग से ‘Global Skills Park’ बना रहे हैं। प्रारंभ में वहां 6000 बच्चे ट्रेनिंग पाएंगे और ट्रेनिंग के बाद उन्हें सुनिश्चित रूप से जॉब मिल जाएगा। बाद में इनकी सख्या 10,000 की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हाथों में अगर हुनर हो तो रोजगार की कहीं कमी नहीं है। शिक्षा, उच्च शिक्षा, ट्रेनिंग, स्किल डेवलपमेंट और रोजगार को लेकर सरकार सदैव आपके साथ हैं। प्रदेश में एक युवा राज्य सलाहकार परिषद का गठन भी किया जाएगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।