MP News: CM Shivraj की केंद्रीय मंत्री से मुलाकात, सोलर एनर्जी सहित अन्य मुद्दों पर हुई चर्चा

CM Shivraj ने कहा कि इस कार्य के लिए भारत सरकार द्वारा 60 फीसद जबकि कंपनी द्वारा 40 फीसद की व्यवस्था की जाएगी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट मध्य प्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) आज दिल्ली दौरे पर है। उन्होंने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह (RK Singh) से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में बिजली व्यवस्था (electricity system) को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

सूत्रों की माने तो सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने ऊर्जा मंत्रालय में हो रहे नवीन कार्य सहित बिजली के सेक्टर में अनेक नवाचार और परिवर्तन करने का फैसला किया। इसके अलावा मध्यप्रदेश में बिजली विभाग के आधुनिकरण और नई तकनीक का इस्तेमाल करने की बात कही है। सीएम शिवराज ने कहा कि पूरे सिस्टम के सुदृढ़ीकरण के लिए बड़ा फैसला किया गया है। CM Shivraj ने कहा कि इस कार्य के लिए भारत सरकार द्वारा 60 फीसद जबकि कंपनी द्वारा 40 फीसद की व्यवस्था की जाएगी।

Read More: Bhind: लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, अस्पताल के कर्मचारी 4000 रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की के बाद CM शिवराज ने कहा कि पूरे प्रदेश में electricity सिस्टम के आधुनिकरण के साथ-साथ सोलर एनर्जी (solar energy) की तरफ तेजी से बढ़ने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अलावा प्रदेश के नीमच आगर सहित रीवा में बिजली के 750 मेगावाट से मेट्रो को भी सुविधा दी जा रही है।

सीएम शिवराज ने कहा कि ओमकारेश्वर में फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट का काम तेजी से चल रहा है। जल्द सोलर पैनल बिछाकर बिजली बनाई जाएगी। जिससे व्यापक स्तर पर MP सहित अन्य राज्यों को लाभ होगा।