MP News : सीएम शिवराज ने बताया कैसे मनाया जाए उनका जन्मदिन, ये काम करने की अपील

mp news, shivraj

CM Shivraj will not celebrate his birthday : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया के माध्यम से अपील की है कि वो जन्मदिन नहीं मनाएंगे और अगर आपको उनसे स्नेह है तो अपने आसपास एक पेड़ लगा दें। इससे बड़ी शुभकामना और आशीर्वाद उनके लिए कुछ नहीं होगा। बता दें कि शुक्रवार को सीएम ने घोषणा की थी कि वे अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे। रविवार 5 मार्च को उनका जन्मदिन है और उन्होने कहा है कि वो इस दिन भी सामान्य दिनों की तरह अपना काम करेंगे।

जन्मदिन नहीं मनाने की अपील

सीएम शिवराज ने दोहराया है कि ‘जन्मदिन किसी भी व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण होता है। लेकिन महत्वपूर्ण समय को महत्वपूर्ण काम में खर्च करना चाहिए। दिनभर मैं जन्मदिन मनाता रहूं तो नुकसान होगा जनता का। मेरे दिल ने कहा कि क्यों न दिनभर काम किया जाए। लोग भी परेशान होते हैं..बुके, शॉल, स्मृति चिन्ह लेकर आते हैं। लोगों का समय भी क्यों खराब हो। इसलिए मैंने अपील की है..मैं मीडिया के माध्यम से फिर अपील करता हूं कि मैं जन्मदिन नहीं मनाऊंगा। कल भी मैं काम करूंगा। अगर आपको मुझसे स्नेह है तो जहां रहते हैं वहीं आसपास एक पेड़ लगा दें। उससे बड़ी शुभकामना और आशीर्वाद मेरे लिए कुछ नहीं होगा।’ इससे पहले शुक्रवार को भी उन्होने कहा था कि कोई भी व्यक्ति या पार्टी कार्यकर्ता उनके जन्मदिन पर होर्डिग्स न लगाए न ही किसी और तरह की औपचारिकता करे। उन्होने कहा कि ये महत्वपूर्ण दिन महत्वपूर्ण काम में ही लगना चाहिए और वो चाहते हैं कि वो इस दिन सरकार के जरूरी काम करें और जनता की सेवा करें।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।