IPS Meet : सीएम शिवराज ने कहा ‘मध्य प्रदेश पुलिस का गौरवशाली इतिहास, लीडर होने के नाते आपसे अधिक अपेक्षा’

IPS Meet Bhopal : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश पुलिस का गौरवशाली इतिहास रहा है। पंजाब, नॉर्थ ईस्ट, कश्मीर हो, जहां भी आवश्यकता पड़ी, आप गये और शानदार सफलता प्राप्त कर देश की एकता, अखण्डता को बनाये रखने में अपना योगदान दिया। ये बात उन्होने भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में दो दिवसीय आईपीएस मीट के शुभारंभ अवसर पर कही। इस मौके पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे।

‘लीडर होने के नाते हैं फोर्स के आदर्श’

सीएम शिवराज ने कहा कि ‘आप लीडर हैं और लीडर के नाते अपने फोर्स के आदर्श हैं। इसलिए आपसे एक तरफ जहां आपके कर्तव्यों की पूर्ति, तो वहीं दूसरी ओर अपने जवानों की तकलीफों का संवेदना के साथ ध्यान कैसे रख सकते हैं, इसकी भी अपेक्षा है।’ उन्होने कहा कि ‘देशभक्ति और जनसेवा के भाव का अक्षरश: साल भर क्रियान्वयन होते मैंने देखा है। कोविड-19 के दौरान अपनी जान हथेली पर रखकर और सर पर कफन बांध कर चौराहे पर हमारे पुलिस के जवान व अधिकारी खड़े रहे। जरूरत पड़ने पर हमारे जवानों व अफसरों ने जिस तरह से अपने कर्तव्यों का पालन किया, वह हमें गर्व से भर देता है। मुझे प्रसन्नता होती है कि पुलिसिंग के मामले में पूरे देश में हमारी पुलिस का अलग नाम और शान है। एक मित्र के नाते मैं आपसे कहना चाहता हूं कि कई बार काम की व्यस्तता में आप अपने बच्चों का ध्यान नहीं रख पाते हैं। मैं ऐसे साथियों से आग्रह करना चाहता हूं कि आप बच्चों के लिए समय निकालें, स्नेह दें।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।