MP News : किसान आंदोलन के बीच अचानक पहुंचे सीएम शिवराज, किसानों को राहत देने के लिए ये बड़े फैसले

CM Shivraj in Kisan Movement : आज भोपाल में भारतीय किसान संघ के बैनर तले हजारों किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान यहां आ पहुंचे और उन्होने किसानों को संबोधित करते हुए कई घोषणाएं कर डाली। सीएम ने कहा कि ऐसा हो ही नहीं सकता कि किसान आए और मामा उनके बीच न आए, ये हो ही नहीं सकता। इसी के साथ उन्होने घोषणा की कि जो किसान डिफॉल्टर हो गए है, उनके कर्ज का ब्याज सरकार भरेगी।

अचानक किसानों के बीच पहुंचे सीएम शिवराज

दरअसल हजारों की तादाद में किसान आज भोपाल के एमवीएम मैदान में जुटे थे। ये मांग कर रहे थे कि कृषि से जुड़े विषय पर सात दिन का विधानसभा का सत्र बुलाया जाए। इसी के साथ अतिवृष्टि से प्रभावित किसानों को आपदा राहत कोष से तत्काल राशि का भुगतान हो, मुख्यमंत्री किसान कल्याण निधि में वृद्धि हो और इसी के साथ कई अन्य मांगें भी शामिल है। इसी बीच दोपहर करीब 3 बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान अचानक यहा आ गए और उन्होने एक के बाद किसानों के लिए की घोषणाएं कर डाली। उन्होने कहा कि ‘आपके बीच आया हूं क्योंकि किसान आए और मामा उनके बीच ना आए, ये हो ही नही सकता। किसान भाइयों और बहनों की समस्याओं को समझना हमारा कर्तव्य है। ऐसा थोड़ी है कि किसान यहां नारे लगाते रहे और मैं और कहीं निकल जाऊं। इसलिए मैंने तय किया कि पहले मैं किसान भाइयों और बहनों के बीच जाऊंगा। आपके बीच में आया हूं तो आप के प्रति प्रेम और श्रद्धा मन में रखकर आया हूं और इस भाव के साथ आया हूं कि जो भी जायज समस्याएं किसानों की होंगी उसे पूरा करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।