MP News : कांग्रेस का मिशन 2023, प्रदेशभर में लॉन्च किया नया प्रोग्राम

मध्य प्रदेश के कई शहरों में लगाए होर्डिंग, कमलनाथ को बताया 'भावी मुख्यमंत्री'

Congress Mission 2023 : नए साल पर मध्यप्रदेश कांग्रेस ने नया प्रोग्राम लॉन्च किया है और इसके तहत पूरे प्रदेश में लगाए ‘नया साल नई सरकार’ के बैनर होर्डिंग लगाए गए है। इनमें कमलनाथ को भावी मुख्यमंत्री घोषित करने हुए स्लोगन में प्रदेश की जनता से वादे भी  किए गए हैं। इसे देखते हुए लगता है कि कांग्रेस चुनावी मोड में आ चुकी है और मिशन 2023 को लेकर उसने अपनी योजनाओं को आकार देना शुरू कर दिया है।

कांग्रेस ने प्रदेशभर में लगाए होर्डिंग

शहरों में जगह जगह लगे होर्डिंग्स में लिखा है ‘छंटेगा अब अंधेरा आ रही है कमलनाथ सरकार’..तो किसी में कहा गया है ‘कल को देने सुनहरा आकार, आ रही है कमलनाथ सरकार’ ‘मध्यप्रदेश की पुकार, कमलनाथ सरकार’ ‘नए संकल्पों के साथ, साथ साथ चलेंगे आस्था और विकास, आ रही है कमलनाथ सरकार।’ इस तरह प्रदेश के कई शहरों को इन होर्डिग्स से पाट दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ताओं ने भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, होशंगाबाद सहित पूरे प्रदेश ऐसे होर्डिंग लगाए हैं। इस तरह कमलनाथ को कांग्रेस की तरफ से सीएम के चेहरे के रूप में तो प्रस्तुत कर ही दिया गया है, साथ ही बीजेपी सरकार की नाकामियां भी गिनाई गई हैं।

‘प्रदेश में सरकारी नौकरियों के पद ख़ाली पड़े हैं, फिर भी युवाओं को नौकरी नहीं दी जा रही है। हमारी सरकार ने भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की थी लेकिन सत्ता लोभियों ने युवाओं से नौकरी का हक़ छीन लिया। कांग्रेस सरकार बनते ही हम प्रदेश भर में भर्ती अभियान चलाकर युवाओं का भविष्य संवारेंगे।’

कमलनाथ लगातार कर रहे हैं वादे

पिछले कुछ समय से कमलनाथ जहां भी जा रहे हैं, जनता से पुराने वादे पूरे करने और नई मांगें मानने का भरोसा दिला रहे हैं। साल के आखिरी दिन ट्वीट करते हुए उन्होने युवाओं को नौकरी देने का वादा किया है। इससे पहले अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे संविदा स्वास्थ्यकर्मियों से वादा किया था कि कांग्रेस की सरकार बनने पर उनकी मांगें प्राथमिकता से पूरी की जाएंगी। इसके बाद ट्वीट करते हुए कमलनाथ ने कहा कि ‘हमने विधवा बहनों की पेंशन को ₹300 से बढ़ाकर ₹600 रूपये किया और हम इसे 1000 रूपये करने जा रहे थे। सौदेबाज़ी से हमारी सरकार गिरा दी गई और जरूरतमंद बहनों का ₹1000 महीने पेंशन का हक़ मारा गया। मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही हम विधवा पेंशन को बढ़ाकर ₹1000 महीना करेंगे।’ प्रदेश में कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे हैं और इसे लागू करने का वादा भी कांग्रेस ने किया है।