MP News : सीएम हाउस के बाहर पत्नी के साथ धरने पर बैठा ठेकेदार, अधिकारियों पर रिश्वत मांगने का आरोप, आत्महत्या की चेतावनी

Contractor sitting on dharna outside CM House : कांग्रेस ने एक बार फिर शिवराज सरकार पर पचास प्रतिशत कमीशन लेने का आरोप लगाया है। दरअसल ग्वालियर का एक ठेकेदार भोपाल में सीएएम हाउस के बाहर धरने पर बैठ गया है। उसका आरोप है कि अधिकारियों द्वारा 50 प्रतिशत रिश्वत मांगने के कारण वो पूरी तरह बर्बाद हो गया है कई बार शिकायत करने के बावजूद उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। इसी के साथ उसने चेतावनी दी है कि अगर उसके काम का भुगतान नहीं किया गया तो वो आत्महत्या कर लेगा। इस मामले को लेकर एक बार फिर कमलनाथ और अरुण यादव ने सरकार पर निशाना साधा है।

कमलनाथ ने कहा ‘कमीशन राज की हदें पार’

कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘मध्य प्रदेश में चल रहा 50% कमीशन राज अब सभी हदें पार कर गया है। ग्वालियर के एक ठेकेदार आज मुख्यमंत्री आवास के बाहर अपनी पत्नी सहित धरने पर बैठे हैं और उन्होंने आत्महत्या करने की चेतावनी तक दी है। उनका सीधा कहना है कि 50% कमीशन मांगे जाने के कारण वह पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं और बार-बार आग्रह करने के बावजूद ना तो कोई अधिकारी और ना ही मुख्यमंत्री उनकी बात सुन रहे हैं। यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले ग्वालियर के ही एक ठेकेदार ने उच्च न्यायालय को पत्र लिखकर 50% कमीशन का आरोप लगाया था। लेकिन उस व्यक्ति को न्याय दिलाने की जगह आवाज उठाने वालों के खिलाफ शिवराज सरकार सक्रिय हुई। उसके बाद रीवा के एक ठेकेदार ने गौशाला निर्माण में 50% कमीशन का आरोप लगाया। उस मामले पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।