MP News : कुमार विश्वास को मध्य प्रदेश में बैन करने की मांग, बीजेपी नेता ने सीएम को लिखा पत्र

Demand to ban Kumar Vishwas : हिंदी के सुपरिचित कवि डॉ. कुमार विश्वास अपनी टिप्पणी के बाद विवादों में घिर चुके हैं। आरएसएस पर विवादित बयान देने के बाद अब मध्य प्रदेश में उनको बैन करने की मांग उठने लगी है। बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर मांग की है कि कवि कुमार विश्वास को प्रदेश के किसी भी सरकारी कार्यक्रम में आमंत्रित न किया जाए। उन्होने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने वाले व्यक्ति को शासकीय आयोजनों में प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।

ये है मामला

बता दें कि सुप्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास अपने बयान के कारण विवादों में घिर गए हैं। ये बयान उन्होने उज्जैन में रामकथा के दौरान दिया और यहां वो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को अनपढ़ और वामपंथियों को कुपढ़ कह गए। कालिदास अकादमी परिसर में विक्रमोत्सव के तहत आयोजित रामकथा में कुमार विश्वास रामकथा सुना रहे थे और इसी दौरान उन्होने कहा कि ‘बजट से पहले बच्चे ने पूछा कि कैसा बजट आना चाहिए, मैंने कहा कि तुमने तो रामराज्य की सरकार बनाई है तो रामराज्य का बजट आना चाहिए। तो वो बोला रामराज्य में कहां बजट होता था।’ इसके बाद उन्होने जो कहा उसपर अब बवाल हो रहा है। कुमार विश्वास ने कहा कि ‘समस्या यही है कि वामपंथी कुपढ़ है और आरएसएस वाले अनपढ़ हैं। इस देश में दो ही लोगों का झगड़ा चल रहा है। एक तो वामपंथी हैं जिन्होने पढ़ा सब है लेकिन गलत पढ़ा है और एक ये वाले (आरएसएस) वाले हैं जिन्होने पढ़ा ही नहीं है।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।